in

जया किशोरी एक कथावाचन की कितनी लेती हैं फीस और कहां करती उन पैसो को खर्च, जानिये

जया किशोरी को आज किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। वह देश और विदेश में एक प्रसिद्ध कथावाचिका है। जया किशोरी श्रीमद् भागवत और नानी बाई को मायरा की कथाएं सुनाती है। जया किशोरी की कथाएं सुनने के लिए हजारों लोग उनके पास आते है। सोशल मीडिया पर भी इनकी कथा और भजनों के वीडियो खूब वायरल होते है।

इसके साथ साथ जया किशोरी एक मोटिवेशनल स्पीकर भी है। इंटरनेट पर लोग इनकी प्रति शो करने की फीस और अन्य कई तरीके के सवाल सर्च करते रहते है। आज इस आर्टिकल में हम आपको यही बताएंगे की जया किशोरी अपने एक शो के लिए कितनी फीस लेती है और वह इन पैसो को कहा खर्च करती है। और एक प्रोग्राम पर कितना खर्चा आता है।

एक यूट्यूब चैनल के मुताबिक वह दावा करते है की वह जया किशोरी के बुकिंग ऑफिस के एक कर्मचारी से बातचीत करके, जया किशोरी की कथा और भजन करने की फीस पता की गयी। उस कर्मचारी के साथ बातचीत के दौरान पता चला की जया किशोरी प्रत्येक शो करने के लिए 10 लाख रूपए फीस लेती है। इसके 5 लाख एडवांस लिए जाते है बाकि के 5 लाख कथा खत्म होने के बाद।

जया किशोरी अपनी कथाओं से कमाए गए ज्यादातर पैसे नारायण सेवा संस्थान में दान कर देती है। नारायण सेवा संस्थान दिव्यांग लोगो की सेवा करती है। यह संस्थान दिव्यांग लोगो को आर्थिक रूप से मदद करता है।

एक इंटरव्यू के दौरान जया किशोरी ने संस्थान को दान करने के पूछे की वजह बताई की वो अपनी कथाओं में काफी व्यस्त रहती है। जिसके कारण उन्हें दिव्यांग लोगो की सेवा करने के लिए समय नहीं मिल पाता। इसलिए वह दान करके अपनी हिस्से की सेवा दिव्यांग लोगो को दे पाती है।

इसके आलावा जया किशोरी अपनी कमाई से एक बड़ा हिस्सा सामाजिक कार्यों के लिए भी खर्च करती है। जया किशोरी की वेबसाइट के मुताबिक वह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और वृक्षारोपण में अपना योगदान देती है। जया किशोरी मोटिवेशनल सेशन भी करती है, जिसमे वह लोगो के सवालों के उत्तर देती है।

Written by Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड और देश विदेश के खबरों पर लेख लिख रहे है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.