in

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जानकर आप हैरान रह जाओगे, नौकरी पाने के लिए करना पड़ता है यह काम

देश के सबसे अमीर आदमी हैं मुकेश अंबानी की चकाचौंध से तो सभी वाकिफ है और इतना ही नहीं जो लोग मुकेश अंबानी के यहां काम करते हैं उनके भी ठाट कुछ कम नहीं तब ही तो मुकेश अंबानी के ड्राइवरों की सैलरी दो लाख से ज्यादा है. मगर मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनना इतना आसान भी नहीं है.

मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए उन्हें कठिन परीक्षा पास करनी पड़ती है. अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए अलग-अलग कंपनियों को ठेका दिया जाता है.इसके लिए टेंडर निकलता है. क्योंकि मुकेश अंबानी के पास 500 से ज्यादा गाड़ियां हैं और इन्हें चलाने के लिए ड्राइवर्स भी रखे जाते हैं. चुनी गई कंपनियों के द्वारा ड्राइवर की वैकेंसी निकलती है. उसके बाद उनका टेस्ट लिया जाता है और कुछ चुनिंदा लोगों को ही रखा जाता है उन चुनिंदा लोगों का एक और फाइनल टेस्ट होता है. जो लोग बेस्ट पाए जाते हैं.

एलजी कंपनी ट्रेनिंग करती है उसके बाद उनकी योग्यता के अनुसार उन्हें सैलरी दी जाती है. एक ड्राइवर को दो लाख या उससे अधिक सैलरी दी जाती है मुकेश अंबानी के यहां ड्राइवर की नौकरी करने से पहले यह भी देखा जाता है कि उन्हें हर तरह की गाड़ी चलानी आती हो सबसे जरूरी बात उन्हें कुछ सालों का अनुभव हो और साथ ही उनका व्यवहार भी अच्छा हो क्योंकि कर मीडिया और बड़ी हस्ती के यहां काम करने का प्रेशर होता है इसलिए उनकी सहनशक्ति और समझदारी की भी परीक्षा ली जाती है.

मालूम हो कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया में रहते हैं. विश्व के सबसे आलीशान और महंगे घरों में से एक है. अंबानी के पास लग्जरी गाड़ियों के अलावा लग्जरी हेलीकॉप्टर भी हैं. घर की देखभाल करने के लिए 600 से भी ज्यादा कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *