1 रुपए के इस सिक्के से रातों रात बन जाओगे लखपति, मिल रहे है पूरे 5 लाख, जाने पूरी खबर

अगर आप भी घर बैठे बिना मेहनत कह रहे लाखों करोड़ों कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए किसी अवसर से कम नहीं है। इस बिजनेस को करने के लिए आपको किसी भी तरह की मोटी इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी आप ऑनलाइन के माध्यम से घर बैठे ही अपने घर में पड़े पुराने सिक्के और नोटों को बेच लाखों रुपए कमा सकते हैं।

आपने उन सभी लोगों के बारे में तो जरूर सुना होगा जो पुरानी चीजें जमा करने का शौक रखते हैं ऐसे लोग अपने शौक के लिए पैसों को पानी की तरह बहा देते हैं ऐसे ही कुछ लोग पुराने सिक्कों और पुराने नोटों को जमा करने के भी शौकीन होते हैं जो आपसे आपके नोटों के बदले आप को मोटी रकम दे सकते हैं।

गेहूं की बाली वाला 1 रुपए का सिक्का बनाएगा धनवान

वहीं इन दिनों ऑनलाइन मार्केट में ₹1 के गेहूं की बाली वाले सिक्के की मांग काफी ज्यादा बढ़ती दिखाई दे रही है। इस सिक्के की बिक्री के लिए सबसे महत्वपूर्ण है इसका साल यह सिक्का ब्रिटिश काल के जमाने का होना चाहिए मीडिया रिपोर्ट की माने तो कुछ समय पहले ही जो 1885 का बना था वह ₹10 करोड़ रुपए में ऑनलाइन बाजार में नीलाम हुआ।

अगर आपके पास भी पुराने जमाने का 1 या ₹2 का सिक्का मौजूद है या आपके पास कोई ऐसा विशेष नोट है जिसका सीरियल नंबर के अंत में 786 आता हो ऐसे नोट बाजार में ऊंचे दामों पर बेच सकते हैं। बाजार में अपने सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए आपको ebay ya olx जैसी वेबसाइट का सहारा लेना होगा।

1 RUPEE OLD RARE COIN SDL205767285 1 e4375 min

इसके बाद इन वेबसाइट पर जाकर अपने आप को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना होगा अपने उस पुराने नोट के सिक्के की साफ-सुथरी तस्वीर खींचकर वहां शेयर करनी होगी इसके बाद जिस किसी को भी आपकी उस सिक्के या नोट में रुचि होगी वह आपसे संपर्क करेगा जिसके बाद नियम व भुगतान की शर्तों के अनुसार आप उसे बेच पाएं.

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment