जब दारा सिंह जी ने ‘रामायण’ में ‘हनुमान’ के रोल के लिया छोड़ा दिया था नॉनवेज,बेटे ने बताए अनुसूने किस्से….

दारा सिंह एक ऐसा नाम है जिसने देश का मस्तक एक बार नहीं बल्कि कई बार ऊंचा किया है। द ग्रेट खली और जिंदर महाल से कई पहले दारा सिंह जी ने देश को रिप्रेजेंट करते हुए कई बड़े विदेशी पहलवानों को धूल चटाई है। उन्होंने अपने करियर में काफी नाम सम्मान शोहरत और मेडल कमाए। और उसके बाद 1983 में उन्होंने रेसलिंग से संयास ले लिया।

रामानंद सागर के हनुमान थे सबसे महंगे कलाकार, रामायण के लिए दारा सिंह ने उस  जमाने में ली थी इतनी मोटी फीस, Dara Singh paid highest fees in 80s For  Ramanand sagar

खेल जगत की दुनिया से संन्यास लेने के बाद दारा सिंह जी ने कदम रखा बॉलीवुड की दुनिया में। अपनी शानदार मस्कुलर बॉडी और हैंडसम फेस के साथ उन्होंने बॉलीवुड में ही मैन का टाइटल अपने नाम किया बॉलीवुड में कई फिल्में करने के साथ-साथ कई टीवी शोज भी किए लेकिन उनके नाम को असली पहचान तब मिली जब उन्होंने रामानंद सागर की ‘रामायण’ में ‘हनुमान’ जी का किरदार निभाया।

Dara Singh Birth Anniversary: Know Dara Singh Gets Hanuman Role In Ramayan  - 'हनुमान' बनने में दारा सिंह को लगते थे चार घंटे, देखते ही लोग करने लगते  थे पूजा - Entertainment

धारा सिंह जी ने हनुमान जी का किरदार कुछ ही निभाया की लोगों को उनमें असली हनुमान जी देखने लगे। लोग कई बार उन्हें ही हनुमानजी समझकर पूजने लगते थे। वही एक इंटरव्यू में उनके बेटे विंदू दारा सिंह जी ने बताया कि कैसे उनके पिता दारा सिंह जी ने हनुमान के किरदार को निभाने के लिए अपनी पर्सनल लाइफ में कैसे बदलाव किए थे।

Vindu Dara Singh: Lanka Dahan was one of most challenging scenes done by  dad | Tv News – India TV

सूत्रों की माने तो दिए गए इंटरव्यू में बिंदु दारा सिंह ने बताया कि उनकी बेटा दारा सिंह जी ने हनुमान जी के रोल के दौरान मांसाहार बिल्कुल बंद कर दिया था।साथ ही उन्होंने कहा की नाश्ता करने के बाद वह एक घंटे तक अपने किरदार के लिए तैयारी करते थे. पूरे दिन वह कुछ भी नहीं खाते थे. दोपहर के भोजन के दौरान वह नारियल पानी या कुछ जूस पीते थे.”

Sharing Is Caring:
Avatar of Prime Excel

Prime Excel is a group of many people that provides every news regarding Bollywood and local news. Follow Prime Excel on its social media account.

Leave a Comment