in

ऐसा क्या है सलमान खान के इस ब्रेसलेट में जो इसे हर वक्त साथ रखते है, मानते हैं उसे अपना लकी चार्म

हमने अक्सर देखा है की भारत में हिन्दू धर्म के लोग कछुआ अंगूठी पहनते है। इसके पीछे इनका मानना होता है की इससे धन खर्च कम होता है और पैसे धीरे धीरे हाथ से जाता है। ऐसे ही कुछ मुस्लिम धर्म में भी होता है। बॉलीवुड में भी कई स्टार्स अपनी फिल्म की रिलीज़ से पहले मंदिर या मस्जिद में दुआ करते दिख जाते है। बॉलीवुड स्टार्स भी ऐसे ही किसी वस्तु, कोई नंबर या हाथ के ब्रेसलेट को अपना लक मान लेते है।

सबसे पहले अगर बात करें शाहरुख़ खान की तो, शाहरुख़ खान 555 नंबर को अपना लकी नंबर मानते है। यह नंबर वो अपनी हर मूवी में अपनी कार या बाइक का नंबर रखते है। शाहरुख़ की अपनी कार का नंबर भी 555 ही है। शाहरुख़ खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में भी उनकी बाइक का नंबर 555 ही था।

वही अगर बात करें अक्षय कुमार की तो अक्षय कुमार का ऐसा मानना है की अगर वो अपनी फिल्म के रिलीज़ के दौरान भारत में है तो उनकी फिल्म फ्लॉप भी हो सकती है। खबरों के मुताबिक ऐसा माना जाता है की अक्षय कुमार अपनी हर फिल्म के रिलीज़ के दौरान विदेश यात्रा पर चले जाते है।

सलमान खान के हाथ में ब्रेसलेट तो हम सब देखते आ रहे है। यह ब्रेसलेट हर वक्त उनके हाथ में रहता है। यह ब्रेसलेट उनके पिता सलीम खान ने उन्हें तोहफे में दिया था। जिसके बाद से सलमान खान इसे अपनी हर मूवी और हर जगह अपने हाथ में ही रखते है। सलमान इसे अपना लकी चार्म मानते है।

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भगवान गणेश को सबसे ज्यादा मानती है। इसी कारण दीपिका अपनी मूवी की रिलीज़ डेट से पहले भगवान सिद्धी विनायक मंदिर पूजा करने जाती है। वही बात करें दीपिका के पति रणवीर सिंह की तो रणवीर सिंह अपने राइट पैर में काला धागा पहनते है। इसके पीछे की वजह यह की बचपन में जब रणवीर सिंह बीमार हो गए थे, तब उनकी माँ ने उन्हें यह धागा पहनाया था। जिसे रणवीर सिंह ने आजतक नहीं उतारा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *