in , , ,

Virat Kohli ने क्यों Deepika Padukone को रिजेक्ट कर दिया था? इसके पीछे की सच्चाई क्या थी

विराट कोहली और दीपिका पादुकोन मनोरंजन और विज्ञापन की दुनिया का एक बड़ा नाम है। जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कामयाबी की नयी मिसाल कायम कर रहे है, वही दूसरी और दीपिका की फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाल मचा रही है।

हालही में सोशल मीडिया पर विराट और दीपिका को सोशल मीडिया पर सबसे बड़ी सेलेब्रिटी होने का नाम मिला है। अगर यह दोनों स्टार एक साथ मिल कर किसी ब्रांड का प्रचार करे तो ब्रांड के साथ साथ इनके चाहने वालो के लिए भी बहुत अच्छा होगा।

आईपीएल के इस सीजन में फैंस को ऐसा देखने को मिल सकता है, जिनमे विराट और दीपिका एक साथ नज़र आ सकते है। लेकिन विराट ने दीपिका के साथ अपनी स्क्रीन शेयर ना करने का फैसला लिया है। खबर के मुताबिक विराट के इस फैसले से आईपीएल में उनकी टीम RCB को 11 करोड़ की डील से हाथ धोना पड़ा।

ऐसे में सवाल उठता है की क्यों विराट कोहली ने विज्ञापन करने से मना क्यों कर दिया? क्या विराट दीपिका की स्टार वैल्यू के साथ कम्पटीशन नहीं करना चाहते ? या फिर वजह कुछ और है?

दरअशल ऐसा नहीं की विराट दीपिका की स्टार वैल्यू से डर गए हो, विराट का यह फैसला विशुद्ध कमर्शियल आंकलन पर आधारित है। दरअशल क्रिकेटर और franchisees के करार के मुताबिक, खिलाडी को अपने टीम की एक्टिविटीज में शामिल होना पड़ता है।

विराट की टीम RCB ने अपने टीम के लिए Goibibo के साथ 11 करोड़ की डील की थी। विराट को यहाँ पर कोई परेशानी नहीं थी। लेकिन असल परेशानी तब हुई, जब Goibibo ने अपनी ब्रांड अम्बेस्डर दीपिका को इस विज्ञापन एक्टिविटी में शामिल कर लिया।

सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली का तर्क था, की जब Goibibo की ब्रांड अम्बेस्डर इस विज्ञापन में शामिल हो जाएगी। तो कही न कही यह विज्ञापन RCB के साथ साथ Goibibo का भी विज्ञापन बन जायेगा। और विराट बिना किसी कॉन्ट्रैक्ट के ही इस ट्रेवल कंपनी का प्रचार कर देंगे।

दीपिका पादुकोन के साथ विज्ञापन न करने के इंकार के बाद Goibibo की RCB के साथ 11 करोड़ की यह डील पूरी नहीं हो पायी।

इस बात से तो यह साफ पता चलता है की विराट का दिमाग क्रिकेट के साथ साथ विज्ञापन में भी बेहद तेज़ी के साथ चलता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *