in ,

गलती से भी घर में मत लगाना इन पौधो को, इन घर में माता लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती और घर में मुसीबत बढ़ने लगती है।

हिन्दू धर्म में पेड़ पौधे को बड़ा ही महत्व दिया जाता है। पेड़ पौधे हमारे आस पास के वातावरण को सुंदर बनाते है, और हम सभी को जीने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन भी देते है। इसी कारण हम इंसान यहां जिन्दा रह रहे है। प्राचीन काल से ही ऋषि मुन्नी पेड़ो के निचे बैठ कर तपस्या किया करते थे।

इस वजह से भी इन पेड़ों को बड़ा ही पूजनीय माना जाता है। हिन्दू धर्म में काफी सारे ऐसे पेड़ों के बारे में बताया गया जो बहुत ही शुभ होते है। ऐसे पेड़ों के घर पर होने से सकारात्मकता बनी रहती है। जिसके वजह से परिवार में खुशिया बनी रहती है।

हिन्दू ग्रंथो में कुछ ऐसे पेड़ों के बारे में बताया गया है जिनके घर में होने से घर में मुशीबते ही आती रहती है। इन पेड़ पौधों का घर में होना बड़ा ही अशुभ माना जाता है। प्राचीन वेदों के मुताबिक इन पेड़ पौधों पर नकारात्मक शक्तियों का वास माना जाता है।

इन पेड़ पौधों के घर पर होने से किसी को भी आर्थिक और मानशिक दिक्क्तों को सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको ऐसे पौधों के बारे में बताएंगे जिनका घर पर होना एक अच्छा संकेत नहीं होता।

कांटेदार पौधे– ऐसा बताया जाता है की कांटेदार पौधे का घर पर होना बड़ा ही अशुभ होता है। कांटेदार पौधे के घर पर होने से परिवार के सदस्य पर भूरा असर पड़ता है। अगर आप कांटेदार पौधे घर में रखते है, तो इससे छोटे बच्चो को चोट भी लग सकती है। इसलिए कांटेदार पौधे घर में भूल से भी कभी नहीं लगाने चाहिए। जिन घर में कांटेदार पौधे होते है, वहाँ माँ लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती।

बेर का पेड़- बेर भले ही सबको मीठे लगते हो, लेकिन बेर का पौधा घर के सामने नहीं होना चाहिए। अगर आपके घर के सामने बेर का पेड़ है तो उसे तुरंत उखाड़ कर फेक दीजिये। क्योंकि बेर का पेड़ बहुत ही नकारात्मक माना जाता है, वास्तु शास्त्र के अनुशार बेर के पेड़ में सबसे अधिक बुरी शक्तिया निवास करती है।

ऐसा माना जाता है बेर का पौधा घर के सामने होने से घर में हमेसा पेसो को लेकर अनबन बनी रहती है। इसलिए आपके घर के सामने बेर का पौधा है तो इसे तुरंत हटा दीजिये।

बबुल का पौधा- बबूल एक कांटेदार पौधा होता है जो बड़ा होकर वृक्ष बनता है, इसलिए इस तरह के पौधे घर में लगाने नहीं चाहिए। फिर भी अगर कोई बबूल का पौधा गलती से आपके घर के सामने उग जाता है, तो इसे वहा पर बिलकुल भी ना रहने दे। ऐसे पौधे हमे नुकसान पहुंचाते है और साथ ही इनके कांटे बड़े ही हानिकारक होते है।

बबूल का पौधा घर पर होने से परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता। बबूल के पौधे के भले ही आयुर्वेदिक घुन को लेकिन इस पौधे का घर के सामने होना अशुभ ही होता है। इसके घर में होने से माँ लक्ष्मी आपके घर में कभी प्रवेश नहीं करेगी।

खजूर का पेड़- वैसे तो खजूर का पेड़ दिखने में काफी अच्छा लगता है। खजूर का फल भी काफी स्वादिष्ट होता है, लेकिन घर में इसे लगाना बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता। वास्तु शास्त्र के अनुशार जिन घरो में यह पेड़ लगा होता है। उस घर में हमेसा आर्थिक तंगी बनी रहती है।

जिस तरह खजूर का पेड़ लंबा होता है, उसी तरह इसे घर में लगाने से घर में मुशीबतो की लिस्ट भी काफी लम्बी हो जाती है। ऐसे घर में कोई न कोई परेशानी आती रहती है। इसलिए घर के सामने या घर के अंदर खजूर का पेड़ भूल से भी ना लगाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Swad Official ने डोनेशन के नाम लुटे बाबा का ढाबा के पैसे? Youtuber लक्ष्य चौधरी ने किया खुलासा और मांगी बैंक स्टेटमेंट

दिवाली से पहले लहसुन के उपाय करने से आपके घर में पेसो की कोई कमी नहीं होगी