in

गोपी बहु के शो से भी ज्यादा देखा जाता है एकता कपूर का यह टीवी सीरियल, देखिये पूरी लिस्ट

भारत के हर घर में टेलीविज़न शो देखे जाते है। भारतीय महिला को टीवी शो देखना बहुत अच्छा लगता है। वैसे टेलीविज़न शो निर्मता अपने दर्शको की पसंद के हिसाब से ही शो की कहानी को आगे बढ़ाते है। कभी कभी किसी शो को बहुत ज्यादा लम्बा खींच दिया जाता है जिसके कारण उस सीरियल को लोग देखना पसंद नहीं करते।

अक्सर देखा जाता है की अलग अलग टीवी चैनल पर अलग अलग तरह के टीवी सीरियल आते है। लेकिन उनमे से ज्यादातर में हमे साँस बहु के प्यार और तकरार की कहानी दिखाई जाती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले टीवी सीरियल और कोनसा इस साल टॉप की लिस्ट में रहा, इन सभी सीरियल की लिस्ट देंगे।

कुमकुम भाग्य- यह सीरियल 2014 में शुरू हुआ था, और अभी तक यह लोगो के द्वारा पसंद किया जाता है। इस सीरियल के दो किरदार अभी और प्रज्ञा की जोड़ी हम सभी को बहुत पसंद है। लेकिन यह शो इस साल की TRP सूचि में सबसे आखिर में अपनी जगह बना पाया है।

साथ निभाना साथिया 2 – साथ निभाना साथिया का पिछला सीजन लोगो को बहुत पसंद आया था। इसलिए इस शो के निर्माताओं ने इस सीरियल का दूसरा सीजन भी पिछले साल 2020 में हॉटस्टार पर स्ट्रीम करना स्टार्ट कर दिया था। लेकिन दूसरा सीजन लोगो को इतना मनोरंजन नहीं कर पाया।

अनुपमा- अनुपमा एक ऐसी औरत की कहानी जो अपने परिवार को खुश रखने के साथ साथ अपनी शर्तो पर जीना चाहती है। इस शो में हमको अलग अलग ट्विस्ट देखने को मिलते है जो हम सभी को बहुत पसंद आते है। सायद इसी कारण यह शो अपना स्थान पिछले साल की TRP लिस्ट में दूसरे नंबर पर लेकर आने में कामयाब रहा।

इमली- पिछले साल नवंबर में स्टार प्लस चैनल पर शुरू होने वाले शो इमली ने लोगो को काफी पसंद आ रहा है। इस शो की कहानी लोगो को बहुत अच्छी लग रही है। और साथ इस शो के किरदार आदित्य और इमली भी लोगो के दिलो में राज कर रहे है।

कुंडली भाग्य-  यह शो पिछले कुछ काफी समय से अपना स्थान नंबर एक पर बनाये हुए है। दर्शको ने इस शो के किरदार धीरज और श्रध्दा आर्य को लोगो ने बहुत पसंद किया। शायद यही कारण है की 2017 से यह शो अभी तक चल रहा है और अपना स्थान TRP लिस्ट में सबसे ऊपर बनाये हुए है।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *