in

राजेश खन्ना के प्यार में पागल हुआ करती थी टीना अम्बानी, लेकिन अंतिम समय में मिलने भी नहीं गयी काका से जानिए क्या थी वजह

जुलाई 18 2012 को इस राजेश खन्ना ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसम्बर 1942 को पंजाब अमृतसर में हुआ था। मुकेश खन्ना ने 180 से अधिक फिल्मों में काम किया है। जिनमे से कई फिल्म तो उस समय की सुपरहिट हुई थी। राजेश खन्ना ने बहारों के सपने से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म साल 1967 में हिंदी सिनेमा में रिलीज़ हुई थी।

राजेश खन्ना भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार थे। राजेश अपनी फिल्मों साथ साथ अपने लव अफेयर और रा’ज’नीति को लेकर भी काफी चर्चा में रहते थे। राजेश खन्ना का नाम कई बॉलीवुड अभिनत्रियों और अलग अलग लड़कियों के साथ जोड़ा जाता था। जिनमे टीना मुनीम (टीबा अम्बानी), मुमताज़ और अंजू महेन्द्रू जैसे कई अभिनत्रियों के नाम शामिल है।

राजेश खन्ना के जनाजे में पुरे भारत से 9 लाख से भी अधिक लोग शामिल हुए थे। जब राजेश सर हॉस्पिटल में थे, उस दौरान बॉलीवुड के कई बड़े बड़े चेहरे उनसे मिलने आये थे। उनकी सभी सह कलाकारों ने उनसे मुलाकात की थी। उनकी गर्लफ्रेंड और जो उनके बुरे समय में उनकी दोस्त थी अंजू महेन्द्रू और डिम्पल कपाड़िया भी आखिर तक उनके साथ ही थी।

राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के साथ साल 1973 में शादी की थी। लेकिन शादी होने के दस साल बाद ही डिंपल ने राजेश खन्ना के साथ रहना छोड़ दिया था। और अलग रहने लग गई थी। हालांकि इन दोनों में कभी तलाक नहीं हुआ। डिंपल मेम का राजेश खन्ना से अलग होने में कई अफ़वा उड़ रही थी। लेकिन मीडिया के अनुसार इन दोनों के रिश्ते में अनबन टीना मुनीम के आने का बाद से हुई थी।

टीना मुनीम और राजेश खन्ना की मुलाकात साल 1981 में रिलीज़ हुई फिल्म फिफ्टी फिफ्टी के सेट पर हुई थी। जिसके बाद इन दोनों में दोस्ती हुई और 1983 ने आयी फिल्म सौतन के दौरान इन दोनों की दोस्ती अफेयर में बदल गए थी। जिसके बाद जब यह बात डिंपल कपाड़िया को पता चली तो वह राजेश खन्ना से अलग हो गई थी।

डिंपल मेम के अलग होने के बाद से राजेश खन्ना और टीना मुनीम का रिश्ता और मजबूत हो गया था। खबरों की माने तो यह दोनों बाद में एक साथ राजेश खन्ना के बंगलो आशीर्वाद में ही एक साथ रहते थे। टीना मुनीम ने अपने इंटरव्यू में बताया था की राजेश खन्ना के साथ उनका जब भी झगड़ा होता था तब राजेश सर उनके लिए काफी गिफ्ट्स लेकर आते थे।

टीना मुनीम के साथ भी राजेश खन्ना का रिश्ता ज्यादा नहीं चला, बाद में यह दोनों भी अलग हो गए थे। टीना राजेश के साथ शादी करने का मन बना चुकी थी लेकिन राजेश अपनी पहली पत्नी डिंपल को तलाक नहीं देना चाहते थे। इसी वजह से इन दोनों के बिच कई बार अनबन होती रहती थी। जिसके बाद कुछ साल बाद यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे।

टीना मुनीम के साथ राजेश खन्ना ने कुल 11 फिल्मो में काम किया था, जिसमे से सबसे हिट फिल्म सौतन रही थी। राजेश खन्ना से अलग होने के बाद टीना मुनीम ने बॉलीवुड में भी काम करना बंद कर दिया था। बाद में उन्होंने मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी के साथ शादी कर ली थी। जिसके बाद इनका नाम टीना अंबानी हो गया था।

डिंपल कपाड़िया से अलग होने के बाद राजेश खन्ना थोड़े टूट से गए थे। वो अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान भी राजेश खन्ना अपनी पत्नी और दोनों बेटियों से अलग होने के गम में खोये रहते थे। राजेश खन्ना अपनी पत्नी पर बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकू खन्ना से बेहद प्रेम करते थे।

जब एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना से पूछा गया क्या आप अपनी पत्नी से नफरत करते हो तो राजेश खन्ना कहते है की जब डिंपल मेरा घर छोड़ कर जा रही थी तब मेने उससे कहा की रिश्ता ख़त्म किया है दोस्ती मत खत्म कर देना। हम दोनों ने साथ में कई हसीन लम्हें गुजारे है। और वो मेरे बच्चों की माँ भी है। यह मेरी ही गलती है की में यह रिश्ता कायम रखने में असफल रहा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *