राशन कार्ड रखने वालों को मिला दिवाली का तोहफा, सरकार जल्द देने वाली है ये समान,पास हुआ बजट…

इस बार की दिवाली राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत ही ज्यादा खास होने वाली है। अगर आप भी राशन कार्ड होल्डर हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारकों को मुफ्त अनाज तो दिया ही जाता है लेकिन इस बार दिवाली पर राशन कार्ड धारकों को कुछ खास मिलने वाला है।

महाराष्ट्र की सरकार ने इस बार की दिवाली को खास बनाने के लिए राशन कार्ड होल्डर्स को एक तोहफा देने की सोची है। इसके साथ ही राशन कार्ड धारकों के दिवाली को खास बनाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने 513 करोड के खास पैकेज का भी ऐलान कर दिया है। एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री अपने राज्यों के डेढ़ करोड़ राशन कार्ड धारकों दिवाली पर एक खास सौगात देंगे।

दिवाली के शुभ अवसर पर दिए जाने वाले सौगात के रूप में मात्र ₹100 में राशन कार्ड धारको को कई सारे लाभ प्राप्त होंगे। बता दे कि महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली के मौके को और भी ज्यादा खास बनाता है क्या अपने राज्य की खाताधारकों को मात्र ₹100 में यह खास पैकेट देने का सोचा है। इस खास पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल होगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह ऑफर 30 दिन तक मान्य होगा। वही आप चाहे तो इस ऑफर का फायदा 30 दिन में से किसी भी दिन ले सकते हैं। शर्त केवल यह है कि आप महाराष्ट्र सरकार के राशन कार्ड होल्डर हो।सरकार की प्राथमिकता अंत्योदय अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को राशन का लाभ पहुंचाने की है।जिसका फायदा अब आम जनता को मिलेगा।

Sharing Is Caring:
Avatar of Prime Excel

Prime Excel is a group of many people that provides every news regarding Bollywood and local news. Follow Prime Excel on its social media account.

Leave a Comment