₹5 का यह साधारण सा नोट बिकता है कई लाख का, जाने क्यों देते है लोग इस नोट के इतने जायदा…

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा छापे गए कुछ ऐसे सीरियल नंबर इतने ज्यादा विशेष हो जाते हैं कि उनके लाखों रुपए में ऑनलाइन बाजार में बेचा जाता है। इन नोटों के शेर नंबर के खास होने के कारण ही यह नोट लाखों रुपए में बेचे जाते हैं। इसी का फायदा उठाकर बहुत से लोग घर बैठे ही लखपति बन रहे हैं। आपके पास भी हाथ सुनहरा अवसर घर बैठे ही लाखों कमाने का।

आज किस आर्टिकल में हम आपको ₹5 कैसे वोट एक नोट के बारे में बताने वाले हैं इसके बदले आप आसानी से घर बैठे ही लाखों रुपए कमा सकते हैं। वैसे तो यह नोट दिखने में किसी आम नोट जैसे ही प्रतीत होता है लेकिन इसके सीरियल नंबर में आने वाला नंबर इसे विशेष बनाता है। इस नोट के विशेष के सीरियल नंबर में है जो कि इस नोट को लाखों रुपए का बनाती है।

अगर आपके पास ₹5 का कोई ऐसा नोट है जिसके सीरियल नंबर की शुरुआत 36H से होती है तो यह नेट बहुत ही रेयर है और आप में से कई लोग ऐसे एक आम नोट समझकर खर्च कर देते होंगे लेकिन आपको बता दें कि यह नोट एक्सट्रीमली रेयर है। इसके अलावा अगर आपके पास ₹5 का कोई ऐसा नोट है जिसके सीरियल नंबर के अंत में 786 आता है तो यह नोट भी बहुत ज्यादा महंगा बिकता है।

अगर आपके पास कोई ऐसा नोट मौजूद है जो एक्सट्रीमली रेयर है और आप उसे ऑनलाइन बाजार में बेचने को इच्छुक हैं तो सबसे पहले आपको coinbazar.com या फिर olx.com जैसी वेबसाइट पर जाकर अपने आप को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना होगा इसके बाद अपने उस विशेष सिक्के की साफ-सुथरी तस्वीर खींचकर वहां शेयर करनी होगी इसके बाद जिस किसी को भी आपके उस नोट को खरीदने में रुचि होगी वह आप से सीधा संपर्क कर उसे खरीद लेगा।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment