in

इस मुस्लिम फैमिली ने शिव मंदिर के लिए दान कर दी अपनी पूरी जमीन, जानिए क्या है पूरी खबर

भारत ने अक्सर हिन्दू मुस्लिम धर्म के बिच विवाद होते देखा गया है। इसके कारण सालों से लड़ाई होती आयी है, और कई लोगो ने इसके कारण अपनी जान गवाई है। इन सभी विवादों के के पीछे ऐसे लोग शामिल होते है जो इंसानियत को खराब करना चाहते है। लेकिन इसी मौहाल के बिच कुछ ऐसे लोग भी सामने आते है जिन्होंने अपनी सोच और कार्य से पूरी दुनिया के सामने एक मिसाल कायम की है।

यूपी के मेरठ जिले से एक ऐसे व्यक्ति की खबर सामने आती है जिसने भगवन शिव के नाम पर अपनी पूरी दौलत दाल कर दी। मेरठ जिले के ब्रह्मपुरी गांव के रहने वाले स्वर्गीय क़ासिम अली ने 1976 में अपनी एक जमीन जो करीब 200 जग की है। उन्होंने वह पूरी जमीन शिव मंदिर बनने के लिए दान कर दी थी।

इस जमीन पर शिव मंदिर बनवाने के लिए दिवाली के दिन वहा एक कमेटी को बुलाया गया। क़ासिम के परिवार वाले ने क़ासिम द्वारा दान में दी गयी जमीन के ऊपर मंदिर का काम शुरू करने के लिया प्रकिर्या शुरू करके क़ासिम की आखिर इच्छा को पूरा कर दिया है। इस खबर के बाद से पुरे जिले में उनको लोगो ने सराहा भी है।

अब शिव मंदिर समिति द्वारा जल्द ही वहा शिलापट रखी जाएगी। जिसके बाद शिव मंदिर के निर्माण का कार्य बहुत जल्द ही शुरू हो जायेगा। क़ासिम अली के चाचा का कहना है की क़ासिम ने इस जमीन को पूरी तरह शिव भगवान को समर्पित करने के लिए बोला था। क़ासिम के जाने के आज 50 साल बाद इस जमीन पर काम शुरू किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 फोटो ने इस गरीब बच्ची की रातों रात जिंदगी बदल दी, 4 साल पहले भीख मांगकर गुज़ारा करती थी।

तांडव को लेकर क्यों हुआ तांडव?