बॉलीवुड के यह अभिनेता पृथ्वीराज चौहान के रोल में अक्षय कुमार से ज्यादा बेहतर लगते

0
216

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली पिक्चर राज चौहान के ट्रेलर नहीं यूट्यूब पर आते ही धूम मचा दी। पृथ्वीराज चौहान के ट्रेलर ने आते ही 6 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज प्राप्त कर लिए। लेकिन इसके साथ ही अक्षय कुमार को कड़ी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लोगों का यह मानना है कि अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान जी के किरदार के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं।

अक्षय कुमार का बॉलीवुड की पिक्चरों में एक अलग ही अंदाज है इसीलिए वह पृथ्वीराज चौहान की मूवी में पृथ्वीराज चौहान कम और अक्षय कुमार ज्यादा दिखाई दे रहे हैं। पृथ्वीराज चौहान डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की डायरेक्ट की हुई पिक्चर है जो हमें आने वाले 3 जून को सिनेमाघरों में दिखाई देगी। पृथ्वीराज चौहान भारत का गौरव थे तथा हम सभी जानते हैं उनके व्यक्तित्व के बारे में। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अक्षय कुमार ने इस मूवी में बिल्कुल भी पृथ्वीराज चौहान के जैसा किरदार निभाने की कोशिश भी नहीं की वह अपने ही अक्षय कुमार के किरदार में देखने को मिल रहे हैं।

‘‘पृथ्वीराज’’ मूवी डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित कर रहे हैं। हाल ही में ‘पृथ्वीराज’ मूवी का ट्रेलर सामने आया है। पृथ्वीराज चौहान भारतवर्ष के महान योद्धाओं में से एक थे और वह एक महान सम्राट भी थे और इस मूवी में हमें उन्हीं के व्यक्तित्व के बारे में देखने को मिलेगा। यह मूवी हमें 3 जून 2022 को सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी। डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी अपनी बेहतरीन वेब सीरीज ‘‘चाणक्य’’ और ‘‘उपनिषद गंगा’’ के लिए जाने जाते हैं।

पृथ्वीराज मूवी के लिए लोग बहुत उत्सुक थे इसका अंदाजा आप इस के ट्रेलर को यूट्यूब पर मिलने वाले व्यूज से लगा सकते हैं। परंतु जब से लोगों ने यह तेरा देखा है लोगों के मन में इसकी कास्टिंग को लेकर बहुत सवाल उठ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लोगों का यह मानना है कि पृथ्वीराज चौहान के व्यक्तित्व और अक्षय कुमार के व्यक्तित्व में दिन रात का अंतर है। और अक्षय कुमार पृथ्वीराज जी के रोल के साथ न्याय नहीं कर सकते। लोगों का मानना है कि जब भी कोई ऐतिहासिक फिल्म बनाते हैं तो उसमें उनके किरदार की जान के लिए कोई ऐसा कलाकार चाहिए जो उस रोल में सच्चाई दिखा सके। उदाहरण के लिए द लेजेंड ऑफ भगत सिंह में अजय देवगन का किरदार लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आया था इसके साथ ही पद्मावत में रणवीर सिंह का किरदार और तानाजी में अजय देवगन ने लोगों के मन में खूब जगह बनाई तथा इनकी बहुत सराहना हुई।

पृथ्वीराज की कास्टिंग ने बॉलीवुड की उस बीमारी को दर्शाया है । जिस पर हर कोई चर्चा तो करता है। लेकिन कोई समाधान नहीं कर पा रहा। अक्षय कुमार निसंदेह एक बहुत अच्छे अभिनेता हैं। तथा बहुत अच्छे एक्टर भी हैं परंतु पृथ्वीराज मूवी के ट्रेलर से वह पृथ्वीराज कम और अक्षय कुमार ज्यादा प्रतीत हो रहे हैं ।जिससे मूवी के प्लॉट पर बहुत असर पड़ता है। तथा इस मूवी की हीरोइन अक्षय कुमार की बेटी की आयु की लड़की है। जो कि इस फिल्म की गलत कास्टिंग को दर्शाता है। बॉलीवुड में एक्टर की कोई कमी नहीं है और इस फिल्म में भी अगर कास्टिंग अच्छी होती तो और जान आ जाती कुछ ऐसे ही एक्टर है। जिन्हें अगर अक्षय कुमार की जगह इस मूवी में लिया होता तो हमें और अच्छा कुछ देखने को मिलता। कौन हो सकते थे वह एक्टर चलिए देखते हैं।

• शाहिद कपूर
शाहिद कपूर बॉलीवुड की पिक्चरों से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। और शाहिद कपूर एक आदर्श राजपूत के चरित्र को अच्छी तरह निभा सकते थे । और आप ने यह भी देखा होगा कि उन्होंने पद्मावत मूवी में चित्तौड़ के आखिरी शासक रावल रतन सिंह का किरदार निभाया था। जो लोगों को बहुत पसंद आया था। और इससे लगता है कि वह पृथ्वीराज चौहान के किरदार को भी अच्छी तरह निभाते।

• विक्की कौशल
विकी कौशल के एक्टिंग पर तो निसंदेह कोई शक नहीं किया जा सकता वह बहुत अच्छे एक्टर हैं। हाल ही में आई अपनी ‘सरदार उधम सिंह’ मूवी में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पद्मावत में शाहिद कपूर का रोल यानी कि रावल रतन सिंह जी का किरदार सर्वप्रथम विकी कौशल को ही ऑफर होता। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दीपिका पादुकोण के आगे संजय लीला भंसाली को झुकना पड़ा ।क्योंकि दीपिका अपने से छोटे एक्टर के साथ काम नहीं करना चाहती थी । पद्मावत में शाहिद कपूर ने ही इतनी अच्छी एक्टिंग की थी लेकिन अगर हमारे को उनकी जगह विकी कौशल देखने को मिल जाते तो क्या ही मजा आ जाता।

•सुशांत सिंह राजपूत
इस इस नाम से आप लोग चकित हो सकते हैं ।परंतु अगर यह जिंदा होते तो और अगर सुशांत सिंह राजपूत पृथ्वीराज जी का किरदार निभाते तो वह बड़े पर्दे पर छा जाते । सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग से तो हम सब वाकिफ हैं उन्होंने एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में ऐसे जान डाली कि हम सबको इस मूवी को देखना जरूरी सा हो गया था। सुशांत सिंह राजपूत ही एकमात्र व्यक्ति थे ।एम एस धोनी मूवी की सक्सेस के पीछे। और अगर उन्हें पृथ्वीराज का किरदार निभाने का मौका मिलता तो वह बड़े पर्दे पर आग ही लगा देते।

•रणदीप हुड्डा
एक और व्यक्ति हैं जो पृथ्वीराज जी के किरदार को संपूर्ण ज्ञान दे सकते थे वह है ।रणदीप हुड्डा में कितने मंजे हुए कलाकार हैं। यह हम सभी जानते हैं। और वह परिवेश से जाट भी हैं तो इस किरदार को संपूर्ण न्याय दे सकते थे। उन्होंने सरबजीत मूवी के लिए अपने ऊपर कितनी मेहनत की थी। तो वह इस किरदार को निभाने के लिए तो जान ही लगा देते। उन्हें हाल ही में अमर वीर क्रांतिकारी विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका को निभने के लिए भी चुना गया है।

•विद्युत जामवाल
विद्युत के फैंस मानते हैं कि विद्युत जामवाल को अगर पृथ्वीराज मूवी में कास्ट किया होता तो वह मूवी बहुत हिट होती। पृथ्वीराज जी अव्वल दर्जे के योद्धा थे ।तथा उन्हें सभी प्रकार की धनुर्विद्या भी आती थी। इसीलिए विद्युत जामवाल को इस रोल में कास्ट करने के लिए कहा जा रहा था। क्योंकि विद्युत जामवाल एक मार्शल आर्टिस्ट हैं। और वह अपनी मूवी खुदा हाफिज में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। तो वह इस मूवी में मार्शल आर्ट से एक्टिंग दोनों दिखाकर इस मूवी मैं जान डाल सकते थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here