in

इन अभिनेत्रियों ने शादी के बाद फिल्मी दुनिया को कहा अलविदा

सलमान खान के साथ पहली फिल्म करने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री ने भी अपनी पहली फिल्म करने के बाद शादी कर ली और फिल्मों से भी दूरी बना ली थी। भाग्यश्री की पहली फिल्म ‘मैने प्यार किया’ हिट रही थी। भाग्यश्री के पति को बिलकुल पसंद नहीं था की उनकी पत्नी फिल्मों में रोमांटिक सीन करे भागश्री ने पति हिमालय दसानी का पोजेसिव नेचर देख कर भगश्री ने फिल्मों से दूर रहना ही सही समझा। भाग्यश्री की पहली फिल्म से उनको बहुत पसंद किया जाने लगा था।

भाग्यश्री के अलावा एक और अभिनेत्री नीतू कपूर ने भी इसी तरह ऋषि कपूर के साथ शादी करके फिल्मों से दूर हो गई। नीतू कपूर ने 1980 में ऋषि कपूर से शादी करके घर में रहना ही सही समझा। नीतू कपूर अपने बच्चो की परवरिश करना और बच्चो को समय देना जरूरी समझा इसलिए वह इन सब से दूर हो गई। लेकिन नीतू कपूर ने कुछ साल पहले से ही फिल्मों में वापसी कर ली।

कपूर परिवार की बड़ी बहू बनने के बाद बबीता ने भी फिल्मों से दूरी बना ली थी। बबीता ने साल 1971 में ऋषि कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर से शादी करके घर परिवार में व्यस्त हो गई थी। बबीता ने शादी की तब यही लगता था सबको की बबीता फिल्मों में वापसी करेंगी लेकिन वह भी अपने बच्चे और परिवार में व्यस्त हो गई।

सोनाली बेंद्रे भी 2002 में बिजनेस मैन से शादी करके फिल्मों से दूर हो गई। वही करिश्मा कपूर ने 2003 में दिल्ली के बिजनेस मैन से शादी रचा के फिल्मों में वापसी नही की। ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी करके फिल्मों में वापसी करने के बजाय बिजनेस करना सही समझा। साउथ के सुपरस्टार की पत्नी नम्रता शिरोडकर ने भी बाकी हीरोइनों की तरह फिल्मों से दूर हो गई।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.