मुकेश अंबानी के घर पर खाना बनाने वाले कुक को मिलती है, करोड़ो की सैलरी?

0
426

मुकेश अंबानी जो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक है। भारत के सफल उधोगपतियो मे से एक है। मुकेश अंबानी ने अपनी मेहनत से बिजनेस मे जो सफलता हासिल कि है। उन्होने काफी नाम और शोहरत कमाई है। आज मुकेश अंबानी का नाम बड़े राजनीतिक नेताओ और फिल्म इंडस्ट्री के बडे बॉलीवुड स्टार के साथ लिया जाता है।

आज मुकेश अंबानी के साथ उनका पुरा परिवार भी काफी सुर्खियो मे रहता है। मुकेश अंबानी और उनका पुरा परिवार अपने महंगे शौको को लेकर चर्चा मे रहता है। मुकेश अंबानी इस समय अपने परिवार के साथ मुम्बई का शानदार आशियाने एंटिलिया मे रहता है। मुकेश अंबानी के परिवार से जोड़ी एक ऐसी खास बात यहा इस पोस्ट से मिलने वाली है, जिसके बारे मे आपको शायद ही पता हो।

खबरो के अनुसार मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वाले लोगो को बहुत -सी सुविधाए दी जाती है। सुविधाओ के साथ एक अच्छी खासी सैलरी भी दी जाती है। बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले लोगो को इतनी सैलरी दी जाती है, कि उनके बच्चो की पढाई से लेकर इंश्योरेंस बीमा तक का पुरा खर्चा उसमे शामिल है।

इतनी सैलरी किसी प्रोफेशनल डिग्री लेने के बाद नौकरी करने वाले को ही मिलती होगी। रिपोर्टो के अनुसार मुकेश अंबानी के घर पर खाना बनाने वाले कुक को हर महिने 2 लाख रुपये सैलरी मिलती है। उन्हे बहुत -सी सुविधाए मुहैया करवाई जाती है। बता दे कि मुकेश अंबानी के घर खाना बनाने वाले कुक के बच्चे विदेश मे पढते है।

मुकेश अंबानी और उनका पुरा परिवार शाकाहारी भोजन करना पसंद करता है। कुक को खाना बनाते समय इस बात का खास ख्याल रखना होता है कि परिवार के किस सदस्य को क्या पसंद है और क्या नही। मुकेश अंबानी के घर पर नौकरी पाना इतना आसान नही है।

बता दे कि मुकेश अंबानी के घर का डाइवर बनने के लिए भी बहुत से टेस्ट पास करने पड़ते है। और मुकेश अंबानी के घर पर अगर कोई ओर नौकरी के लिए भी अप्लाई किया जाता है तो उसकी क्वालीफिकेशन के आधार पर नौकरी मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here