राजधानी दिल्ली से नेपाल के बीच शुरू होने जा रही है, बस सेवा

दिल्ली से नेपाल के बीच यात्रा करने वालो के लिए दिल्ली सरकार ने बढी सौगात दी है।आप को बता दे कि दिल्ली से नेपाल के बीच यात्रा करने वाला यात्रियों की संख्या बढने से दिल्ली परिवहन निगम ने एक अहम फैसला लिया है।दिल्ली से लेकर काठमांडू के बीच बस सेवा शुरू की गई है।परिवहन निगम ने बस सेवा मे कुछ बदलाव भी किये है।

बस के समय और मार्ग को लेकर दिल्ली डीटीसी के उपमुख्य महाप्रबंधक संजय सक्सेना ने बताया कि यह बस सेवा दिल्ली से नेपाल के बीच 2014 में शुरू हुई थी। इस बस सेवा का नाम ‘दिल्ली-नेपाल मैत्री’ बस रखा है। इस बस का संचालन नये लखनऊ एक्सप्रेस मार्ग से किया जायेंगा।आप को बता दे कि इस मार्ग की लम्बाई 49 किलोमीटर कम होंगी।

बताया जा रहा है कि पहले दिल्ली से नेपाल के बीच यात्रा करने मे 32-34 घंटो का समय लगता था।लेकिन नये लखनऊ एक्सप्रेस मार्ग से दिल्ली से नेपाल के बीच यात्रा करने मे केवल25-26 घंटो का समय ही लगेगा।और बात करे किराये कि तो प्रति व्यक्ति किराया 2774 रुपये होगा।

यह बस दिल्ली से नेपाल के बीच केवल 2-3 जगह ही रोकेगी।सबसे पहले सुबह 5 बजे यह मजून का टीका पहुंचेगी,उसके बाद 6 बजे अंबेडकर टर्मिनल और उसके बाद दिल्ली गेट के लिए रवाना होगी।और अंत मे शाम 7 बजे नेपाल पहुंचेंगी।इस नये मार्ग से दिल्ली से नेपाल के बीच लगने वाला अतिरिक्त समय बच जायेगा।पहले की अपेक्षा 5-6 घंटे कम लगेंगे।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment