मेट्रो में ऐसे लोगों से रहें दूर, वरना आपके बैंक अकाउंट से भी सारे पैसे निकाल लिए जायेंगे

0
145

भारत में लगातार धोखाधड़ी और लूटपाट के मामले सामने आ रहे है। ऐसे ही कुछ मामले दिल्ली मेट्रो में सामने आये है। जहाँ कुछ लोग भोले भाले बनने की कोशिश करके सामने वाले के अकाउंट से सारा पैसा निकलवा लेते है। अगर आप भी मेट्रो या किसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर कर रहे हो तो किसी किसी भी अनजान व्यक्ति जो भोला भाला बनने की कोशिश कर रहा है। उनसे अपनी दुरी जरूर बना ले  वरना आपके अकाउंट से भी आपका पैसा चोरी हो सकता है।

दिल्ली में कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन पर दो ऐसे लूटेरों को गिरफ्तार किया है जो लोगो को भोला बनकर अपने बैग में निकली पैसे दिखाकर उनसे पैसे लूट लेते है।

बवाना के जे जे कॉलोनी इलाके से पुलिस ने शब्बीर और राहुल को गिरफ्तार है। इन्होंने बताया की इनमे से एक मेट्रो में किसी अनजान व्यक्ति को अपने बैग में बहुत सारे 500 के नोट बंडल दिखाकर कहता है की वह उन्हें अपने बैंक अकाउंट में डालना चाहता है लेकिन उन्हें अकाउंट में डालना नहीं आता।

इसी बिच उनमे से दूसरा लूटेरा उन पैसो को बाटने की बात कहता है। इस बात का झांसा देकर वो लोगो से उनके बैंक डिटेल्स और एटीएम पिन निकलवा लेते थे। अभी तक ऐसे तीन मामले सामने आये है। जो हम आपको निचे बताएंगे।

केस 1- दिल्ली मेट्रो में बहादुरगढ़ से सुभाष नगर की तरफ यात्रा करने वाले अमित कुमार के साथ 30 मार्च को उन्होंने 2 लाख रुपए लूट लिए थे।

केस 2- गौरव त्यागी जो की 3 मार्च को त्रिलोकपूरी से गाजियाबाद की तरफ मेट्रो यात्रा कर रहे थे। इनके अकाउंट में से  भी इन्होने 50 हजार रूपए निकाल लिए थे।

केस 3- राजस्थान के रहने वाले एक युवक जो चांदनी चौक मैट्रो स्टेशन पर खड़े थे। उन्हें भी 500 के नोट का नकली बंडल दिखाकर मोबाइल नंबर और एटीएम कार्ड और उसका पिन ले लिया लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here