पार्ट टाइम में चालू करे पुराने सिक्को का ये बिजनेस, पुराना 2 रुपए का ये नोट ही बना देगा लखपति…

काफी लंबे समय से पुराने नोटों को बेचने और खरीदने का कारोबार बढ़ता जा रहा है। जो चीज पहले केवल विदेश में ही देखने को मिलती थी कि लोग पुराने नोटों के बदले करोड़ों रुपए कमा रहे हैं वही चीज अब भारत देश के आम लोगों के आम लोगों के साथ भी देखने को मिल रहा है अब लोग अपने पुराने सिक्कों के बदले ऑनलाइन के माध्यम से लाखों रुपए कमा रहे हैं।

करुणा काल से ही काम को बड़ी-बड़ी कंपनियों ने छोटे से लैपटॉप पर शिफ्ट कर दिया है वही लोग अब घर से काम करने को बढ़ावा दे रहे हैं वहीं अगर आपके पास भी कोई विशेष नोडिया सिक्का मौजूद हैं और आप उसे ऑनलाइन बाजार में बेचना चाहते हैं तो आपको उसके किसी इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है आप अपने फोन या लैपटॉप से ही यह काम कर सकते हैं।

दरअसल ऑनलाइन बाजार में ₹2 के विशेष नोट की मांग कुछ ज्यादा ही बढ़ती दिखाई दे रही है। यह ₹2 का नोट भारत देश के आजाद होने से पहले का है सन 1943 में छापा गया था। इसे भारत सरकार ने 27 सितंबर 1957 तक चालू रखा था और बाद में बंद कर दिया गया इस नोट की विशेषता यह है कि इस पर आपको उस समय के राजा जॉर्ज छठवें की तस्वीर देखने को मिलती है।

अगर आपके पास भी नहीं है से विशेष नोट है और आप उसे ऑनलाइन बाजार में बेचने को इच्छुक हैं तो आप अपने फोन या लैपटॉप की मदद से अपने आप को olx या coin bazar.com जैसी वेबसाइट पर जाकर एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर सकते हैं। इसके बाद अपनी विशेष नोट तो तस्वीर खींचकर वहां जारी करनी होगी बाद में जिस किसी को भी आपकी उस नोट या सिक्के में रुचि होगी वह आप से सीधा संपर्क कर इसे खरीद लेगा।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

1 thought on “पार्ट टाइम में चालू करे पुराने सिक्को का ये बिजनेस, पुराना 2 रुपए का ये नोट ही बना देगा लखपति…”

Leave a Comment