in

शादी वाले दिन ही टूट गई थी रीढ़ की हड्डी, इसके बाद में भी दूल्हे ने की शादी और भरा मांग में सिंदूर

हमें कई बार ऐसे किस्से सुनने को मिलते है, जो हमने अक्सर फिल्मों में देखने को मिलता है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में प्रतापगढ़ गांव में देखने को मिला था। आरती नाम की लड़की की शादी 8 दिसंबर को तय हो गयी थी। लेकिन शादी वाले दिन ही आरती के साथ ऐसा हादसा हो गया था।

आरती की रीढ़ की हड्डी उसकी शादी वाले दिन एक हादसे में टूट गयी थी। इस हादसे के बाद से आरती पूरी तरह अपाहिज हो गयी और उनके दोनों पैर बेजान हो गए है।

8 दिसंबर को आरती जब दोपहर में छत पर खेल रहे बच्चो को बचाने के चक्कर में आरती छत से गिर गयी थी। जिसके बाद आरती का निचे का हिस्सा बेजान हो गया और उनकी रीढ़ की हड्डी भी काम करना बंद हो गयी थी। जिसके बाद उन्हें पास के जिला हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

इसके बाद जब आरती के घर वालों ने उसके सुसराल में यह खबर पता चली। जिसके बाद उनके होने वाले पति उस हॉस्पिटल पहुंचे। आरती के होने पति का नाम अवधेश है, जब अवधेश भी हॉस्पिटल पहुंचे तो वो आरती को देखकर रोने लगे।

जिसके बाद आरती के घरवालों ने अवधेश को आरती की छोटी बहन के साथ शादी करने के लिए बोला, लेकिन अवधेश ने इस बात के लिए साफ़ इंकार कर दिया। अवधेश ने कहा अगर वो शादी करेंगे तो सिर्फ आरती के साथ ही और आरती के साथ ही अपना पूरा जीवन बिताएंगे।

अवधेश के इस फैसले और हौशले को प्राइम एक्सेल की टीम सलाम करती है। अगर आपको भी यह आर्टिकल पसंद आया तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *