in

अनिल कपूर के भाई संजय कपूर ने बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर करके, इस लड़की से कर ली शादी, जो अब इस काम से करोड़ो रूपए कमाती है

1995 में आयी फिल्म प्रेम से अपनी बॉलीवुड में शुरुआत करने वाले अभिनेता संजय कपूर का बॉलीवुड में करियर कुछ खास नहीं रहा। संजय कपूर अनिल कपूर के छोटे भाई है। साल 1997 महीप संधू के साथ शादी कर ली थी। महीप संधू उस समय मॉडलिंग किया करती थी। महीप संधू का जन्म एक पंजाबी घर में हुआ था, और उनका बचपन ऑस्ट्रेलिया में ही बिता था।

अगर बात इनके करियर की करे तो साल 1994 में महीप ने एक म्यूजिक एल्बम में काम किया था, जिसका नाम निगोड़ी कैसी जवानी है में काम किया था। महीप अभी ज्वेलरी डिज़ाइनिंग का बिज़नेस करती है। इसके आलावा संजय कपूर एक टीवी शो दिल संभल जा जरा में नज़र आये थे लेकिन 2018 में वो टीवी शो भी बंद हो गया था।

 

संजय कपूर के महीप संधू से शादी करने से पहले भी कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ लव अफेयर रहे थे। संजय कपूर की पहली फिल्म प्रेम में उनके साथ अभिनेत्री तब्बू भी थी, इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान इन दोनों में दोस्ती हो गयी और बाद में यह दोस्ती प्यार में बदल गयी थी।

 

इसके आलावा संजय कपूर का नाम अभिनेत्री सुष्मिता सेन के साथ भी जोड़ा गया था। संजय कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था की उन्हें लम्बी लड़किया बहुत अच्छी लगती है। सुष्मिता और संजय के अफेयर की शुरुवात भी इन दोनों की फिल्म सिर्फ तुम की शूटिंग के दौरान हुई थी। काफी सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद, यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे।

एक इंटरव्यू में संजय कपूर ने बताया था की महीप संधू को पहली बार देखते ही वो महीप को अपने दिल दे बैठे थे। संजय ने आगे बताया की महीप को उन्होंने पहली बार दिल्ली एयरपोर्ट पर देखा था, और देखते ही उन्हें प्यार हो गया था। कुछ साल डेट करने के बाद इन दोनों ने शादी करने के फैसला कर लिया। जिसके बाद इन्होने साल 1997 में एक दूसरे से शादी कर ली थी।

आज संजय कपूर के तो बच्चे है जिनमे सबसे बड़ी बेटी का नाम शनाया है और बेटे के नाम जहान है। सनाया अभी 20 साल की हो चुकी है और वो जल्द ही बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने वाली है। वही जहान अभी 17 साल के है।

संजय कपूर की पत्नी महीप संधू के बारे में बताये तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की थी, जिसके बाद इंडिया आकर उन्होंने डाइमंड के बारे में पढ़ाई और ट्रेनिंग ली थी। महीप संधू ने कई बॉलीवुड फिल्मो के लिए ज्वेलरी डिजाइन की है।

बॉलीवुड के कई स्टार्स की पत्निया महीप संधू द्वारा डिज़ाइन की गयी ज्वेलरी है पहनती है। जिनमे फराह खान, भावना पांडे, गौरी खान, कटरीना कैफ, सनी लियॉन, प्रियंका चोपड़ा, अनीता अम्बानी, रानी मुख्रजी कई बड़े बड़े सेलेब्रेटी महीप संदु के क्लाइंट रह चुके है।

अगर बार करे संजय कपूर के बॉलीवुड करियर की तो इन्होने कई हिट फिल्मों में काम किया है, जैसे सिर्फ तुम, राजा, मोहब्बत, कयामत शामिल है। 2014 में आयी फिल्म कहीं है मेरा प्यार संजय कपूर की अभी तक की आखिरी फिल्म है जिसके बाद से संजय कपूर किसी फिल्म में नहीं दिखाई दिए। संजय कपूर ने एक्टिंग छोड़ने के बाद भी बटोर प्रोडूसर कई फिल्मो में काम किया था।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *