in

4 बच्चे होने के बावजूद भी सलीम खान ने इस डांसर लड़की के साथ शादी कर ली थी, तब सलमान खान ने उसे माँ बोलने से इंकार कर दिया था…

मशहूर बॉलीवुड पटकथा लेखक और सलमान खान के पिता के रूप में जाने वाले सलीम खान ने एक नहीं बल्कि 2 शादियां की थी. यही नहीं सलीम खान अपनी दोनों बीवियों के साथ एक ही छत के नीचे रहते हैं.

सलीम खान की दूसरी पत्नी अपने जमाने की मशहूर कैबरे डांसर थी, जिनका नाम हेलन है. हेलन के प्यार में पड़ने के बाद सलीम खान ने 1981 में उनसे दूसरी शादी कर ली थी. इसके बाद उन्होंने एक बेबी गर्ल भी अडॉप्ट की, जिसका नाम अर्पिता खान है. अर्पिता खान हेलेन और सलीम खान की इकलौती बेटी है.

 

बता दे सलीम खान की पहली पत्नी सुशीला थी. सलीम खान से शादी के बाद, सुशीला ने अपना नाम बदल कर सलमा खान कर लिया था. सुशीला से सलीम के 4 बच्चे हुए – सलमान खान (1965),  अरबाज खान (1967), सोहेल खान (1969), अलवीरा खान (1970).

4 बच्चों के जन्म के बाद भी पटकथा लेखक सलीम खान हेलन के प्यार में पड़ गए और उनसे 1981 में दूसरी शादी कर ली. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हेलेंन से शादी के बाद सलीम खान के घर में जमकर झगड़े हुए थे. सलमा और चारों बच्चे हेलेन को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे. लेकिन धीरे-धीरे समय बीतने के साथ सलीम खान ने अपने पूरे परिवार को समझाया और हेलन की खूबियां भी जब परिवार को दिखने लगी तो परिवार ने उन्हें अपना लिया.

अब सलीम खान की दोनों पत्नियां एक ही छत के नीचे हंसी खुशी से रहती है. पूरा परिवार एक दूसरे से बहुत प्यार करता है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *