in ,

Salman Khan पिता की दूसरी शादी के खिलाफ थे, कई सालों सौतेली माँ से बात नहीं की थी। फिर हुआ कुछ ऐसा

आमतौर पर देखा जाता है की बच्चों के सौतेली मां के साथ ज्यादा अच्छे संबंध नहीं होते हैं, लेकिन अपनी दोस्ती और व्यवहार के लिए मशहूर अभिनेता सलमान खान भी अलग हैं। उसकी मां सलमा खान उर्फ ​​सुशीला चरक और सौतेली मां हेलेन से उसके काफी अच्छे रिश्ते हैं। वह हेलेन की उतनी ही रिस्पेक्ट करते है, जितना वह किसी महत्वपूर्ण अवसर पर अपनी मां सलमा से मिलने पर करते है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर उन्होंने अपनी दोनों मम्मी की क्यूट फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की। इस पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘मां एक मां होती है, उनकी जगह कोई नहीं ले सकता।

लेकिन, सलमान खान और उनकी सौतेली मां हेलेन के बीच हमेशा से ऐसा रिश्ता नहीं था। सलमान के पिता सलीम खान और हेलेन की शादी 1980 में हुई थी। सलीम और सुशीला चरक की शादी असल में 1964 में हुई थी। सुशीला चरक के सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान के तीन बच्चे हैं। लेकिन जब सलीम खान हेलेन से मिले और दोनों के बिच प्रेम हुआ। उस समय सुशीला चरक और उनके तीन बच्चे अपने पिता की दूसरी शादी के पूरी तरह खिलाफ थे।

सलीम खान के हेलेन से शादी करने के बाद भी सुशीला महीनों से डिप्रेशनमें रहती थी। इतना ही नहीं, सलमान खान और उनके दोनों भाइयों की हेलन से कई सालों तक कोई बातचीत नहीं होती थी।

हालांकि, समय के साथ, रिश्ते में सुधार आये और सुशीला चरक उर्फ ​​सलमा और उनके बच्चे भी हेलेन के करीब आ गए। फिलहाल सलमान की दोनों मां एक ही घर में रहती हैं। इतना ही नहीं दोनों पत्नियों के बीच बॉन्डिंग भी काफी अच्छी है। आज के जमाने में सलमान खान हेलन के उतने ही करीब हैं जितने उनकी मां सलमा के।

सलमान खान का परिवार वास्तव में एक धर्मनिरपेक्ष परिवार है। सलमान खान गणपति बप्पा के त्योहार में शामिल होते हैं और ईद भी मनाते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे परिवार हैं जहां पिता की दूसरी शादी के बाद भी रिश्ता ठीक नहीं रहता और सौतेली मां के भी बच्चों के साथ अच्छे संबंध नहीं होते। लेकिन, सलमान खान के साथ ऐसा नहीं है और उनकी अपनी दोनों मां के साथ बेहतरीन बॉन्डिंग है।

आपको सलमान खान के परिवार के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *