in

आज भगवान् शिव के आशीर्वाद इन 5 राशियों पर रहेगा, मिलेगा सोना ही सोना, मिलेगा प्यार और परिवार का सुख

आज भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा के साथ 6 भाग्यशाली राशियाँ हैं – वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुंभ। जानिए इन राशियों सहित सभी 12 राशियों का वर्तमान भविष्य।

मेष: ग्रह कहते हैं कि आज आपको आध्यात्मिक दृष्टिकोण से एक अलग अनुभव देगा। आपको रहस्यवाद, रहस्य से जुड़ी चीजों पर विशेष आकर्षण होगा। आध्यात्मिक उपलब्धि भी आज संभव है। क्रोध, भाषण और घृणा की भावनाओं में संयम बरतें। नया काम शुरू न करें और हो सके तो यात्रा स्थगित कर दें।

वृष: ग्रह के आशीर्वाद से आज आपको पारिवारिक जीवन में ख़ुशी मिलेगी। परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक खुशी के माहौल में एक साथ हो जाये। छोटी यात्रा या भ्रमण का भी आयोजन करें। विदेश में परिजनों का समाचार मन को प्रसन्न करेगा। आज अचानक धनलाभ के योग हैं।

मिथुन: ग्रह कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ है। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। आपका अधूरा काम होगा, आपको सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी। आर्थिक लाभ भी होगा। लागत बढ़ सकती है लेकिन लागत व्यर्थ नहीं होगी। शारीरिक स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और बात करें तो लाभ होगा।

कर्क: ग्रह शांति में दिन बिताने की सलाह दे रहे हैं। आज आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। शारीरिक कष्ट और भावनात्मक चिंता रहेगी। अतिरिक्त सामयिक लागत होगी। तर्कों से बचें। यात्रा से बचें। आज कोई नया काम शुरू न करें।

सिंह: आज आप शारीरिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। ग्रह बता रहे है मांसपेशियों और पेट की शिकायत हो सकती है। घर में रिश्तेदारों के साथ विवाद अवसाद का कारण बन सकता है। मानसिक चिंता रहेगी। सरकार के साथ-साथ संपत्ति से संबंधित महत्वपूर्ण पत्रों को तैयार, ठीक करते या मुहर लगाते समय बेहद सावधानी बरतें अन्यथा बाद में उठने वाले प्रश्न परेशान करने वाले होंगे।

कन्या: ग्रह आज आपको सफल होने के लिए किसी भी कार्य में सोच-समझकर आगे बढ़ने की सलाह दे रहे हैं। भाई-बहनों से संबंध मजबूत होंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों से मुलाकात करेंगे। वित्तीय लाभ की तुलना में हर प्रयास में सफलता की अधिक संभावना है। आपको समाज में सम्मान मिलेगा।

तुला: ग्रह कहते हैं कि आज आपका मनोबल कमजोर रहेगा। इसलिए निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है। आज नए कार्य और महत्वपूर्ण निर्णय न लें। परिवार के सदस्यों के साथ बहस न करें, इसलिए अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें। ग्रह जिद्दीपन को छोड़ने और सद्भाव की भावना को अपनाने की सलाह दे रहे हैं। शारीरिक स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए शुभ है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ खुशी से समय बिताएं। दोस्तों से मिलने से भी आपको फायदा हो सकता है। कोई अच्छी खबर मिलेगी। छोटी यात्रा करना फायदेमंद रहेगा।

धनु: संकेत हैं कि आज का दिन आपके लिए कठिन हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ बहस करने से निराशा हो सकती है। आपको बोलने में धैर्य रखना होगा। मन में क्रोध के विचारों को नियंत्रित करना होगा। अचानक धन खर्च करना होगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मकर: आप अपना दिन दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बिताएंगे। सामाजिक क्षेत्र, व्यवसाय, नौकरी और अन्य सभी क्षेत्रों में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। शादीशुदा जोड़े एक साथी की तलाश करने वालों से मेल खाएंगे। यात्रा पर्यटन के योग बन रहे हैं। ग्रह परिवार में एक शुभ घटना की भविष्यवाणी कर रहे है।

कुंभ: ग्रह कहते हैं कि आज का दिन शुभ और फलदायी है। आज आपका हर काम आसानी से सफल हो जाएगा। परिणामस्वरूप आप मानसिक आनंद में रहेंगे। नौकरी में उच्च अधिकारियों की उदारता के कारण पदोन्नति होगी। बड़ों का आशीर्वाद आपके साथ है। धन की आमद बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में आपको ख़ुशी मिलेगी।

मीन: ग्रहों का कहना है कि मानसिक उतार-चढ़ाव के कारण आज आप चिंतित रहेंगे। शारीरिक थकान, सुस्ती महसूस करेंगे। उच्च अधिकारियों के साथ सावधानी से काम करें और व्यवहार करें। आज आपको संतान की चिंता रहेगी। आवश्यक निर्णय लेने से बचना सबसे अच्छा है। व्यापारी वर्ग व्यापार में बाधक हो सकता है। आज नकारात्मकता को न दें।

शुभं भवतु: !

नोट – उपरोक्त भविष्यवाणी चंद्र चिन्ह के तहत पैदा हुए समूह के लिए है। आपकी व्यक्तिगत कुंडली में ग्रहों की वर्तमान स्थिति, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों के अनुसार फलदशा भिन्न हो सकती है। आप संदेह दूर करने के लिए किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से परामर्श कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भगवान शनि के आशीर्वाद से मेहनत से अधिक पैसा मिलेगा, इन 7 भाग्यशाली राशियों को मिलेगामेहनत का फल

आज भी Shahrukh Khan को अफ़सोस है की Aishwarya Rai के साथ ऐसा गन्दा काम नहीं करना चाहिए था, जानिए पूरी कहानी