in

Ranveer Singh की इस हरकत के कारण Kapil Dev नहीं बनाना चाहते थे अपनी फिल्म 83, कहा कि जब उन्हें पता चला…

फिल्म ‘83’ भारत की पहली वर्ल्ड कप जीत और वर्ल्ड चैंपियन भारतीय टीम पर आधारित है. उस समय भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव थे. और फिल्म 83 में कपिल देव की भूमिका अभिनेता रणवीर सिंह निभा रहे हैं. इस फिल्म में अभिनेत्री दीपिका कपिल देव की पत्नी रोमी का किरदार निभा रही हैं. इस फिल्म की मुकम्मल तैयारी के लिए रणबीर सिंह ने कपिल देव के साथ मिलकर प्रैक्टिस की. इसका खुलासा खुद कपिल देव ने नेहा धूपिया के एक चैट शो ‘नो फिल्टर नेहा’ के दौरान किया.

दरअसल कपिल देव ने यह खुलासा नेहा धूपिया के शो ‘नो फिल्टर नेहा’ में किया. इस शो में उस दिन कपिल देव मेहमान बनकर आए थे. शो मे उनसे कई सवाल पूछे गए. फिल्म 83 को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने गंभीर होकर कहा. यह ठीक है कि मै शुरुआत में फिल्म 83 बनाने के सपोर्ट में नहीं था. उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता चला कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह बड़े पर्दे पर रणबीर सिंह उनका और दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी का किरदार निभाने वाली हैं तो वह थोड़ा डर गए क्योंकि उनका मानना है कि वे एक एक्टर हैं. आप किसी खेल और एथलेटिक्स की नकल कर रहे हैं. क्या आपके पास इतना ही है?  लेकिन जब मैंने उनके साथ समय बिताया तो मैं हैरान रह गया था कि उन्होंने इस पर कितना समय लगाया. पिछले साल जून और जुलाई में उन्होंने करीब 8 घंटे क्रिकेट के मैदान में बिताए थे. और मुझे डर लगता था मैं कहना चाहूंगा कि वह 20 साल का नहीं है. और उन्हें चोटिल नहीं होना चाहिए. मुझे उनकी चिंता थी. मुझे लगता है कि जहां कलाकार और अभिनेता एक साथ सामने आते हैं तो उन्हें पता होता है कि उन्हें क्या करना है? और कैसे करना है?

शो के दौरान कपिल से यह भी पूछा गया कि क्या रणबीर सिंह ने क्लासिकल नटराज शॉट किया है? कपिल ने कहा “मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत मेहनत की है. मुझे अब देखना होगा. मैंने तस्वीरों और अन्य चीजों के बारे में बहुत कुछ देखा है. यह कैमरामैन और यह लोग अच्छे हैं. मैं उनसे बहुत दूर था. हमने कहानी का अपना पक्ष दिया और कुछ नहीं.

दरअसल फिल्म को लेकर कपिल देव का मानना है कि हम सभी अभी युवा हैं. अपने जीवन के दौरान वह आप पर एक फिल्म बनाते हैं और आपको पता नहीं होता कि इस पर कैसे प्रतिक्रिया दें. मुझे लगा कि हम अभी भी युवा हैं और कहते हैं- यार यह क्या हो रहा है?  लेकिन जब पूरी टीम ने फैसला किया तो मैं भी उसी टीम का हिस्सा था. मेरी पहली प्रतिक्रिया थी कि क्या हम इंतजार कर सकते हैं. हम बहुत छोटे हैं और हर   किसी ने हमें देखा है. चलो इसे नहीं बनाते हैं.  लेकिन उनकी मेहनत और लगन देखकर मैं समझ गया कि जो भी होगा अच्छा होगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *