in

कन्या भ्रूण हत्या पर समाज में जागरूकता के लिए फैलाने रणवीर सिंह ला रहे है फिल्म

रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म में रणवीर गुजरात के एक गांव के सरपंच के बेटे की भूमिका में नजर आएंगे। जहा रणवीर सिंह की पत्नी को बच्चा होने वाला है और रणवीर सिंह के पिता चाहते है की उनको बेटा ही हो।

रणवीर सिंह के पिता इस फिल्म में गांव के सरपंच है और उनके बाद गांव का सरपंच रणवीर सिंह बनेगा ओर रणवीर के बाद उनका बेटा यही परंपरा सालो से चली आ रही है। की उस घर का बेटा ही सरपंच बनता हैं बेटी नही। रणवीर को पहले से एक बेटी है और दूसरी बार भी उनको बेटी ही होने वाली है पिता के डर से रणवीर घर छोड़ कर भाग जाते है की कही पिताजी इस बच्ची को पेट में ही ना कर दे।

यह फिल्म लोगो को इस सामाजिक कुरुति पर सोचने को मजबूर कर देगी। आज भी बहुत से गांवो में यही परंपरा चली आ रही हैं। जहा लड़की होने पर पेट में ही मार दिया जाता है। ओर बेटे के पैदा होने पर खुशियां मनाई जाती है। समाज के इस दोगली सोच पर परहार करने आ रही है यह फिल्म जल्दी।

कॉमेडी के अंदाज में रणवीर सिंह समाज की सच्चाई सामने लाएंगे। इस फिल्म में बर्मन ईरानी रणवीर के पिता के रोल में नजर आएंगे। फिल्म में रणवीर की पत्नी शालिनी पांडे बनी है। फिल्म कन्या भ्रूण हत्या पर समाज को संदेश दिया है। भ्रूण हत्या समाज में आज भी  काफी जगह होती हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.