in

सिख समुदाय दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड की सुविधा, इन 5 फ़ोन नंबर पर कॉल करके मिल जाएगी मदद

कोरोना की दूसरी लहर से पूरा भारत झुंझ रहा है। सॉइल मीडिया पर लगातार हमें हॉस्पिटल के बाहर की तस्वीर हो या ऑक्सीजन और बेड्स की मांग बहुत अधिक देखने को मिल रही है। भारत की राजधानी में लगातार हॉस्पिटल में लोगो को बेड्स नहीं मिल रहे।

दिल्ली की इसी परेशानी को देखते हुए गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (DSGMC) ने भी आगे बढ़कर मदद प्रदान की है। सिख कम्युनिटी ने इससे पहले लगातार लॉकडाउन में जरुरतमंदो को खाना और जरूरत की सामान उपलब्ध करवाई थी। अब लोगो को ऑक्सीजन और बेड्स भी प्रधान कर रही है। दिल्ली में हालातों को देखते हुए गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी कुल 4 सेवाएं लोगो को देंगे।

  1. कोरोना से प्रभावित लोगो के लिए लंगर लगाया जा रहा है। गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रमुख Manjinder singh Sirsa ने बताया की वो अभी वो लोग 25 से 30 हजार लोगो के खाना दे रहे है। इन लोगो में 4-5 हजार लोग को covid के मरीज है। जिनके लिए खाना को पैक करके दिया जा रहा है।
  2. दूसरी सेवा गुरुद्वारा में 20 कमरे भी तैयार हो रहे है। जिनमे कोरोना के मरीज के लिए बेड्स और जरूरी सामान उपलब्ध होगा।
  3. गुरुद्वारा बाला साहिब में बने किडनी हॉस्पिटल में भी 20 बेड्स सिर्फ कोरोना मरीज के लिए तैयार किया जा रहा है।
  4. गुरुद्वारा कमेटी ने दिल्ली सरकार से गुजारिश की है की गुरुद्वारों के लंगर हॉल को कोविड मरीजों के लिए इस्तेमाल किया जाये।

गुरुद्वारा कमेटी ने पांच नंबर उपलब्ध करवाए है जिन नंबर पर आप कॉल करके आप कोरोना से जुडी सामान की सुविधाएं के लिए मांग कर सकते।

  • एस बलवीर सिंह- 9811914050
  • एस सुखविंदर सिं‍ह- 9810183038
  • एस कश्‍मीर सिंह- 9953086923
  • एस अमरदीप सिंह- 9312621855
  • दिलबाग सिं‍ह- 8437491803

Manjinder singh Sirsa ने आगे बताया की गुरुद्वारा के पास फ़िलहाल 50 ऑक्सीजन सिलेंडर है। जिन्हे वह लोगो की मांग पर ऑक्सीजन भरके घरों तक डिलीवरी कर रहे है। कमेटी फ़िलहाल और ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने की सोच रहे है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *