अब दिल्ली में घर खरीदना होगा बोहोत आसान, घर का सपना पूरा होगा मात्र 7.90 लाख में…

अगर आपका भी सपना है दिल्ली में अपना घर लेने का तो यह खबर आपके लिए ही है। मेने ऐसा इसलिए बोला क्योंकि दिल्ली विकास प्राधिकरण (D.D.A) एक बड़ी योजना के तहत करीब 8,500 फ्लैट बेचने की योजना लेकर आया है। जहां ईडब्ल्यूएस लोगों को मात्र 7.5 लाख में दिल्ली में अपना घर मिलने वाला है। आपको इस स्कीम के लिए पहले आओ और पहले पाओ वाली योजना को फॉलो करना होगा।

दिल्ली विकास प्राधिकरण कि इस योजना में 1 बीएचके और 2 बीएचके दोनों ही तरह के फ्लैट आपको मिल जाएंगे। साथ ही डीडीए आपको दिल्ली की एक अच्छी लोकेशन में अपना घर लेने का मोका दे रहा है। तो आप भी अगर डीडीए की इस योजना में रुचि रखते हैं तो बिना देर किए इसके लिए आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

डीडीए के फ्लैट लेने के लिए आपको डीडीए की वेबसाइट पर जाकर ही पंजीकरण करना होगा। आप अपने घर पर बैठे ही इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।बता दें कि नरेला में ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स की कीमत 7.91 लाख रुपये से लेकर 12.42 लाख रुपये तक है।इसके अलावा, अगर आप एलआईजी फ्लैट खरीदते हैं, तो कीमत 18.10 लाख रुपये से लेकर 22.80 लाख रुपये तक होती है। बुक करने के लिए 10,000 सुरक्षा (ईडब्ल्यूएस) के रूप में।

फ्लैट को बुक करने के लिए सबसे पहले आपको डीडीए की वेबसाइट पर जाना होगा। जिसके बाद आपको आपकी मनपसंद का फ्लैट चुनना होगा। जैसे ही आप फ्लैट का चयन कर लेंगे वह आधे घंटे तक ब्लॉक हो जाएगा। और बुकिंग राशि जमा करते हैं वह आपका हो जाएगा। परंतु आपने लुकिंग राशि जल्द से जल्द जमा नहीं किए तो वह फ्लैट वापस बिक्री के लिए वेबसाइट पर चला जाएगा। जिन भी लोगों के फ्लैट बुक हो जाएंगे उन्हें डीडीए की तरफ से नोटिस भेजा जाएगा।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment