in ,

नोरा फतेही ने कभी होटल में वेटर का काम किया, तो कभी लॉटरी के टिकट भी बेचे, लेकिन आज है सुपरस्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे फिल्मी सितारे हैं जिन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। काफी साल संघर्ष करने के बाद सफलता उनके हाथ में आई। आज हम ऐसी ही एक बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही के बारे में बात करेंगे जो एक्टिंग से पहले वेटर का काम करती थीं और आज वह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी डांसर और अभिनेत्री हैं।

नोरा फतेही का बॉलीवुड में सफर इतना आसान नहीं था। बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया था की जब में कनाडा से भारत आई थीं तो उस दौरान मेरे पास महज पांच हजार रुपए थे। हालाँकि, में जिस एजेंसी के लिए काम करती थी, उससे मुझे प्रति सप्ताह 3,000 रुपये मिलते थे। इतनी पैसो में दैनिक कार्य करना बहुत कठिन था। लेकिन मैंने सब कुछ मैनेज कर लिया ताकि वीकेंड पर पैसा खत्म न हो जाए।

 

नोरा का जन्म कनाडा के मोरक्को में हुआ था। नोरा फतेही ने रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी। इसके बाद नोरा को कुछ अन्य फिल्मों में विशेष भूमिकाएँ मिलीं। नोरा की लिस्ट में ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ भी शामिल है। वह इस फिल्म के आइटम गीत ‘मनोहारी’ में नजर आई थीं।

कई फिल्मों में काम करने के बाद भी नोरा की पहचान नहीं थी। नोरा सलमान खान के शो बिग्ग बॉस में भी नज़र आई थी। नोरा फ़तेहि को बिग बॉस 9 में एक प्रतियोगी के रूप में भी देखा गया था और तब से लोग उन्हें बड़े पैमाने पर पहचानने लगे हैं।

नोरा फतेही ने जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में दिलबर दिलबर गाने पर डांस कर सभी का दिल जीत लिया था। बाद में वह सलमान खान के साथ फिल्म भारत में दिखाई दीं। इसके बाद तो नूरा ने लगातार कई बॉलीवुड आइटम सांग पर डांस करके काफी सुर्खिया बटोरी थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *