गिल्ली मिट्टी में फसकर भोपाल के चार बच्चों की मौ’त व दो बच्चे गंभीर रूप से घायल…

मध्य प्रदेश के जिला भोपाल के बरखेड़ी गांव के 7 बच्चे घर के पास बने नाले के पास मिट्टी खोदते समय, मिट्टी धंसने से कीचड़ में फंस गए और उनमें से चार बच्चों की मौ’त हो गई।

सातों बच्चे नाले के पास से घर के लिए मिट्टी खोद रहे थे, तभी ढीली मिट्टी धंस जाने से बच्चे कीचड़ में फंस गए उन 7 बच्चों को जब ग्रामीणों ने निकालकर हमीदिया अस्पताल पहुंचाया। तो उनमें से चार बच्चों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया।

एसएसपी ने कहा कि प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चों की मौत दम घुटने के कारण से हुई है।

मृतकों की पहचान भोपाल के बरखेड़ी गांव के रहने वाले मनोज सिंह-उम्र 7 वर्ष, आशा सिंह-उम्र 7 वर्ष, शीला सिंह उम्र 9 वर्ष और कविता सिंह- उम्र 10 वर्ष के रूप में की गई है। वहीं 9 वर्षीय रोहित और 8 वर्षीय विक्रम गंभीर रूप से घायल है।

बताया जा रहा है कि तीन लड़कियों और 1 लड़के सहित चार बच्चों की मौत हो गई है। वह दो बच्चे गंभीर रूप से घायल है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतक बच्चों के परिवार वालों को ₹4 लाख व घायलों को ₹2 लाख देने की घोषणा की है।

भोपाल के पुलिस अधीक्षक (SSP) राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि 7 बच्चे सोमवार सुबह घर के लिए मिट्टी खोदने के लिए पास के नाले में गए थे। किंतु मिट्टी निकालते समय अचानक ढीली मिट्टी धंस गई और सारे बच्चे मड स्लाइड में फस गए।

6 वर्षीय बच्ची बंटी को एक ग्रामीण लक्ष्मण सिंह ने उस समय बचाया जब वह बच्ची मदद की गुहार रो-रोकर लगा रही थी। जब लक्ष्मण सिंह ने उस बच्ची को निकाल लिया तब उसने बताया कि छह और बच्चे कीचड़ में फंसे हैं।

ग्रामीणों ने एक-एक कर सभी बच्चों को कीचड़ से बाहर खींच निकाला| और हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद 4 बच्चों को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार दम घुटने के कारण इन बच्चों की मौत हुई है।

Sharing Is Caring:
Avatar of Prime Excel

Prime Excel is a group of many people that provides every news regarding Bollywood and local news. Follow Prime Excel on its social media account.

Leave a Comment