in ,

इन सभी लड़कियों के साथ रहे है Mahesh Bhatt के Love-Affair, खुद की बेटी का नाम भी शामिल है

बॉलीवुड इंडस्टरी लव रोमां’स और सस्पेंस से भरपूर मनोरंजन का कॉम्बो पैक है। यहां हर किरदार अपने आप में एक अलग कहानी दिखाता है। जहां तक बात फिल्मो में सस्पेंस और थ्रिलर की, तो वही यहां लोगो की असल जिंदगी भी इससे अछूती नहीं है।

इन दिनों मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक महेश भट्ट, एक बार फिर से सुर्खियों में है। खेर अपनी लव लाइफ और प्रोफेशन को लेकर वो हमेसा से ही लाइम लाइट में बने रहते है। जितना सस्पेंस थ्रिलर और ड्रामा इनकी फिल्मो में नहीं मिलता, उससे कही अधिक ड्रामा इनकी असल जिंदगी में है।

तो चलिए जानते है, किन किन अभिनेत्रियों से हुआ लव रोमांस और ब्रेकअप? एक नज़र में प्यार, शादी शुदा होने के बावजूद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से लेकर धर्म परि’वर्तन तक लेकर के है किस्से।

महेश जब 20 साल के थे तब ही इन्होने Lorraine Bright से शादी कर ली थी। मामला तब का जब महेश भट्ट 20 साल के थे। उस वक्त वो अपनी फ़िल्मी करियर के शुरुवाती दौर में थे, तभी उनको Lorraine Bright से प्यार हो गया। जो की उस वक्त अपनी पढ़ाई पूरी कर रही थी।

एक इंटरव्यू में महेश अपनी जिंदगी का किस्सा सुनाते हुए कहते है की, वो अक्सर Lorraine Bright से मिलने उनकी हॉस्टल की दिवार कूद कर जाया करते थे। जिस कारण उन्हें हॉस्टल तक छोड़ना पड़ा था। उन दोनों ने महज 20 साल की छोटी उम्र में ही शादी कर ली थी। शादी के बाद Lorraine का नाम किरण भट्ट रख लिया।

इन दोनी की एक बेटी भी है, जिसका नाम पूजा भट्ट है। लेकिन समय बीतने के साथ साथ परवीन के साथ महेश भट्ट की नज़दिया बढ़ने लगी। इसके कारण महेश और Lorraine में दूरिया आ गयी। और फिर इन दोनों ने एक दूसरे से अलग रहना मुनासिफ समझा। लेकिन इन दोनों ने आजतक एक दूसरे से तलाक नहीं लिया।

पहले से शादी शुदा महेश भट्ट ने साल 1977 में अभिनेत्री परवीन बाबी के साथ लिव इन रिलेशन में रहना शुरू कर दिया था। सब को लग रहा था की दोनों जल्द ही शादी कर लेंगे। लेकिन एक रात कुछ ऐसा हुआ की दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था।

दरअसल, एक के बाद एक मूवी हिट होने के बाद। जब एक रात महेश परवीन के घर आये तो, परवीन ने हाथ में चा’कू थामे महेश से कहा की, महेश दरवाजा बंद करो नहीं तो वो मुझे मा’र देंगे।

कुछ दिनों के बाद मीडिया में आयी खबरों की माने तो पता चला की, परवीन को कोई दिमा’गी बी’मारी थी। इन्ही सब अफवाहों विवादों और ड्रामा के बिच साल 2005 में परवीन अपने ही घर में रहस्यमय तरीके से घर में मृ’त्य पायी गयी।

Soni Razdan से शादी करने के लिए कबूला इस्लाम

परवीन से अपने रिश्ते को खत्म करने के बाद महेश भट्ट की लाइफ में Soni Razdan की एंट्री हुई। Soni Razdan भारतीय मुल्क की ब्रिटिश नागरिक है। उनकी माँ इंडियन है, जबकि पिता ब्रिटिश थे। महेश भट्ट जब Soni से मिले, उस समय वो किरण के काफी नज़दीक आ गए थे। क्योकि परवीन के जाने के बाद किरण ने महेश को काफी सपोर्ट किया था। लेकिन दोनों के बिच दूरिया एक बार फिर बढ़ गयी।

Soni Razdan से शादी करने के लिए, महेश और सोनी दोनों ने शादी करने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया। महेश और सोनी की दो बेटिया है, जिनका नाम शाहीन और आलिया भट्ट है। आलिया फिल्म इंडस्टरी में अपना नाम बना चुकी है। महेश भट्ट की जिंदगी बहुत सारे उतार चढ़ाव से गुजरी। लेकिन महेश भट्ट आज जिस मुकाम पर है, वो काबिले तारीफ है।

आपको महेश भट्ट के बारे में जानकर केसा लगा। हमे कमेंट करके जरूर बताये और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *