in

आखिर कितने करोड़ में बिकी माधुरी दीक्षित की एक पुरानी कोठी? जाने कौन है कोठी का खरीदार?

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने पंचकुला स्थित अपनी शानदार कोठी बेच दी है। इस कोठी का कुल क्षेत्रफल 1 कनाल का बताया जा रहा है।

हरियाणा के तत्कालीन मु’ख्य’मंत्री ने यह कोठी धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित को उस समय दी थी जब अभिनेत्री माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के तौर पर उभर कर सामने आई थी। और सब पर अपना जादू चला रही थी। 1996 में सी’एम कोटे से माधुरी दीक्षित को यह प्लॉट दिया गया था और उस समय के हिसाब से उस प्लॉट की कीमत ढाई लाख रुपए माधुरी की तरफ से चुकाए गए थे।

अब इस शानदार कोठी को माधुरी दीक्षित नेने और उनके पति श्रीराम नेने ने बेच दिया है। माधुरी दीक्षित को एमडीसी सेक्टर 4 का प्लॉट नंबर 310 उस समय के मु’ख्यमं’त्री चौ’धरी भजन’लाल के सीए’म कोटे से 1996 को मिला था। जिसके एवज में करीब ढाई लाख रुपए दिए गए थे।

अब माधुरी दीक्षित ने पंचकुला स्थित कोठी को क्लियर ट्रिप डॉट कॉम (clear trip.com) के संस्थापक सदस्य अमित तनेजा को सवा 3 करोड़ रुपए में बेच दिया है।

गुरुवार को माधुरी दीक्षित के पति डॉक्टर श्रीराम नेने ने पंचकूला स्थित तहसील पहुंचकर इस आलीशान कोठी को बेचने की सभी फॉर्मेलिटीज पूरी की।

माधुरी दीक्षित ने पिछले महीने ही इस कोठी को बेचने की डील फाइनल कर ली थी, जिसे उन्होंने सवा 3 करोड़ रुपए में क्लियर ट्रिप डॉट कॉम के संस्थापक अमित तनेजा को बेच दी है। रजिस्ट्री की सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अब इस कोठी के मालिक अमित तनेजा हो गए हैं। यह कोठी पंचकूला स्थित कोठियों में शानदार कोठी के रूप में जानी जाती है।

अगर हम ताजा आंकड़ों की बात करें तो माधुरी दीक्षित इस समय अरबों रुपए की मालकिन है।

बता दे अपने अभिनय के चरम दौर पर जब माधुरी थी, तब उन्होंने 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली और लंबे समय के लिए बॉलीवुड को अलविदा कहकर अमेरिका के कॉलरेडो में जाकर बस गई थी। इसके बाद उनकी वापसी फिल्म देवदास से बॉलीवुड में हुई थी। तब से माधुरी पूरे परिवार सहित यही मुंबई में रह रही हैं।

हरियाणा स्थित पंचकूला कोठी की उन्हें कोई खास जरूरत ना होने के कारण उन्होंने उस कोठी को बेचना मुनासिब समझा। जिसे उन्होंने बिजनेसमैन संजय तनेजा को सवा तीन करोड़ रुपए में बेच दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Amitabh Bachchan के खिलाफ हुई FIR जानिए पूरी खबर…

भगवान श्री कुबेर की कृपा से इन 5 भाग्यशाली राशियाँ पर होगी पैसों बारिश, खुलेंगे किस्मत के दरवाजे।