इमरान ताहिर की पत्नी देती है खूबसूरती में अनुष्का शर्मा को भी मात, इस वजह से छोड़ा पाकिस्तान?

0
181

तो अगर आप एक क्रिकेट के दीवाने हैं। तो आप इमरान ताहिर के नाम से जरूर वाकिफ होंगे। साउथ अफ्रीका के मंझे हुए राइट आर्म स्पिन बॉलर इमरान ताहिर को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। इमरान खान ने अपनी स्पिन बॉलिंग के दम पर क्रिकेट की दुनिया में बहुत नाम कमाया है। इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के लिए कई साल बोलेंगे और उन्होंने कई बार आईपीएल भी खेला है। लेकिन इसके बावजूद भी आप में से कितने लोग ऐसे हैं जो यह नहीं जानते होंगे कि इमरान ताहिर का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और उनका पालन पोषण पाकिस्तान में ही हुआ है। लेकिन बाद में वह साउथ अफ्रीका शिफ्ट हो गए।

इमरान ताहिर एक प्रसिद्ध गेंदबाज हैं । इन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। और अपनी बोलिंग के दाम पर कई बार मुश्किल मैच जिताए हैं। इमरान ताहिर साउथ अफ्रीका के अकेले ऐसे ही स्पिन गेंदबाज हैं जिन्होंने 39 साल की उम्र में वनडे वर्ल्ड कप में विकेट लिए है। इमरान टाइम इंडियन प्रीमियर लीग मैं भी हिस्सा लिया है। इन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई साल बोलिंग की। इमरान करके इस रोमांच करें क्रिकेटिंग करियर को तो सब जानते हैं लेकिन इनकी निजी जिंदगी और इनकी रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में बहुत कम लोग जानते है।

तो ये बातें साल 1988 की जब इमरान ताहिर पहली बार पाकिस्तान के लिए अंडर-19 सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका गए थे। वहीं पर इनकी पहली बार मुलाकात सुमैया से हुई थी और इन्हें उन्हें देखते ही पहली नजर का प्यार हो गया था। आपको बता दें कि सुमैया एक साउथ अफ्रीका की मॉडल थी। लेकिन सुमैया को अभी ऐसा कुछ नहीं लगा था। इसके बाद इमरान ताहिर अपनी सीरीज खत्म करके वापस पाकिस्तान आ गए और इस बीच वह मैया को बहुत ज्यादा मिस करने लगे थे। इसलिए मैं बार-बार साउथ अफ्रीका जाया करते थे । कुछ मुलाकातों के बाद ही सुमैया को यह एहसास हो गया था कि इमरान उन्हें पसंद करने लगे हैं।

इसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया ।इमरान ताहिर और सुमैया ने एक-दूसरे को कुछ ही समय डेट किया और इसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला कर लिया। लेकिन यह दोनों की अलग-अलग देश के नागरिक थे और हर नागरिक को अपने देश से बहुत ज्यादा लगाव होता है । ताहिर अपने आप को पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में खेलता देखना चाहते थे। इसके साथ ही सुमैया अपना देश बिल्कुल भी नहीं छोड़ना चाहती थी।

इसके बाद प्यार में पड़े इमरान ताहिर ने ही पाकिस्तान छोड़ने का फैसला कर लिया। इमरान ताहिर ने 2006 में पाकिस्तान को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। और 2007 में इमरान ताहिर और समय की एक शाही इवेंट में शादी हो गई। अब यह दोनों एक बच्चे के माता-पिता हैं । इनका एक बेटा है जिसका नाम गिबरान है। जो आईपीएल में कई बार अपने पापा को चीयर करता दिखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here