अगर आपकी गुल्लक में भी जमा है यह वाले पुराने नोट और सिक्के, तो बस अमीर बनने के लिए हो जाओ तैयार…

लोगों को अक्सर ही उनके दादा परदादा के जमाने के सिक्के जमा करने का शौक रहता है अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं जिन्होंने अपने दादा और परदादा के जमाने के सिक्के अभी तक अपनी गुल्लक में संभाल कर रखे हैं तो बस यह आर्टिकल आपके लिए बहुत खास है। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने दादा परदादा के जमाने के सिक्कों को बेस करोड़पति बन सकते हैं।

कुछ ऐसे ही सीखते हैं जो महज 1 या ₹2 के होने के बावजूद भी आपको लाखों दे सकते हैं जैसे आजादी से पहले का ₹1 का चांदी का सिक्का आपको आज ऑनलाइन बाजार में ₹2 लाख तक दिलवा सकता है वही ₹10 का माता वैष्णो देवी का 2012 में छपा हुआ सिक्का आपको ऑनलाइन बजार में 10 लाख तक दिलवा सकता है क्योंकि उस सिक्के पर माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है इसीलिए उसके को शुभ माना जाता है।

इसके अलावा अगर आपके पास कोई भी ऐसा नोट है जिसकी सीरियल नंबर के अंत में 786 आता हो तो यह नोट एक्सट्रीमली रेयर माना जाता है। और इस्लाम धर्म में 786 नंबर का विशेष महत्व है यही कारण है कि यह नोट इतनी ऊंची केंद्रों पर बेचा जाता है। इसके अलावा अगर आपके पास कोई ऐसा नोट है जिसके सीरियल नंबर 123456 आता हो तो ऐसा नोट भी आपको लखपति बना सकता है।

अगर आपके पास भी कोई विशेष नोट या दुर्लभ सिक्का मौजूद है और आप उसे ऑनलाइन बाजार में बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको olx.com या फिर quicker जैसी वेबसाइट पर जाकर अपने आप को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर लेना है इसके बाद अपने उस विशेष सिक्के की तस्वीर खींचकर वहां शेयर करनी है उसके बाद जिस किसी को भी आप के सिक्के या नोट में रुचि होगी वह आप से सीधा संपर्क कर उसे खरीद लेगा।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment