in

अगर आपके पास भी है यह खास सिक्का तो आपको भी मिल सकते है लाखों रूपए, जानिए कहा बेच सकते है

अगर आप भी पुराने भारतीय सिक्कों का कलेक्शन करना पसंद करते है तो आज भी लखपति बन सकते है। इसके लिए आपके पास एक खास 25 पैसे के सिक्को होना चाहिए। यह 25 पैसे का सिक्का आपको एक दिन में लखपति बना सकता है।

इसके लिए आपको बीएस ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको इस सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी। जिसके बाद खरीदने वाले लोग इसकी बोली लगाएंगे। जो अधिक पैसे देगा उसे आप यह सिक्का बेच सकते है। तो चलिए जानते है की किस तरह के सिक्के की हम बात कर रहे है। और कोनसी वेबसाइट पर आप इन्हे बेच सकते है।

इंटरनेट पर आज के समय पर कुछ भी बेचा और खरीदा जा सकता है। अगर आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के है तो आप उन्हें इंडिया मार्ट और indiancurrencies.com पर बेच और खरीद सकते है। अगर आपने पुराने सिक्के को अभी तक संभाल कर रखे हुए है, तो यह आदत आपको जल्द ही लखपति बना सकती है। यह 25 पैसे का सिक्के का रंग चांदी जैसा होना चहिये।

5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के भी बेच सकते है
इसके आलावा अगर आपके पास 5 पैसे और 10 पैसे के भी पुराने सिक्के है तो आप इनसे भी अधिक पैसे कमा सकते है। लेकिन इन सिक्को में माता वैष्णो देवी की तस्वीर छपी होनी चाहिए। यह सिक्के साल 2002 में छापे गए थे। माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाले यह सिक्के बहुत ही शुभ और लकी माने जाते है। हिन्दू धर्म के लोग माता वैष्णो देवी को बहुत अधिक मानते है इसलिए वो इन सिक्को को के लिए अधिक पैसे खर्च करने को भी तैयार रहते है।

इसके आलावा अगर आपके ब्रिटिश शासन के दौर का वह खास नोट है जिस पर अशोक चक्र प्रिंट किया हो तो उसके बदले भी आपको कम से कम 25-30 हजार रूपए मिल सकते है। यह नोट अब बहुत कम लोगो के पास है क्योंकि इसको बहुत कम प्रिंट किया गया था। जिन लोगो के पास यह नोट है उनकी किस्मत रातों रात बदल सकती है।

One Comment

Leave a Reply

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *