in

जिनको लोग हिंदू समझते थे असल में मुस्लिम हैं यह 5 बॉलीवुड सितारे, सुपरस्टार बनने के लिए बदला हिंदू नाम

आजकल बॉलीवुड में सलमान खान के और आमिर खान का बोल बाला चलता है। इनके आलावा भी कई मुस्लिम अभिनेता और अभिनेत्री के अभिनय को लोग खूब पसंद करते है। 80 के दशक से पहले कई मुस्लिम अभिनेता और अभिनेत्री ऐसी है, जिन्होंने बॉलीवुड में काम करने के लिए अपना नाम ही बदलना पड़ गया था। उन सभी को अपना नाम हिन्दू धर्म के मुताबिक रखने पर ही बॉलीवुड में काम मिलता था।

क्योंकि पहले मुस्लिम नाम होने के कारण बॉलीवुड में काम मिल पाना थोड़ा मुश्किल होता था। जिसके कारण कई लोगो ने अपने नाम बदल लिए थे। लोग आज भी उन्हें हिन्दू ही मानते है। चलिए जानते है कौन कौन से अभिनेता और अभिनेत्रियों ने अपना नाम बदल लिया था।

संजय खान: संजय खान का असली नाम शाह अब्बास खान है। फिल्म हक़ीक़त से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। हकीकत फिल्म से पहले ही इन्होने अपना नाम शाह अब्बास खान से बदल कर संजय रख लिया था। संजय खान ने आखिरी फिल्म 2005 में की थी, जिसके बाद इनको बॉलीवुड में कभी काम करते हुए नहीं देखा गया।

जगदीप: जगदीप ने बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म 1951 में रिलीज़ हुई अफसाना फिल्म से अपनी शुरुआत की थी। जगदीप ने बॉलीवुड में अपनी आखिरी फिल्म गली गली में चोर की थी जो 2012 में रिलीज़ हुई थी। जगदीप का रियल नाम Syed Ishtiaq Ahmed है, लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद से इन्होने अपना नाम बदल लिया था।

मधुबाला: मधुबाला अपने समय सबसे मशहूर अभिनेत्री में से एक है। मधुबाला एक समय पर सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शुमार थी। मधुबाला ने भी बॉलीवुड फिल्मों में आने से पहले अपना नाम मुमताज से बदल कर मधुबाला रख लिया था।

तब्बू: तब्बू ने हिन्द फिल्मों के आलावा तमिल, तेलगु, मराठी और भी अन्य भाषाओं में काम किया है। तब्बू एक ऐसी अभिनेत्री है जिसने हर तरह के अभिनय किये है और वह सभी अभिनय लोगो को काफी पसंद भी आते है। तब्बू का पूरा नाम Tabassum Fatima Hashmi है।

दिलीप कुमार: दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर, पाकिस्तान में हुआ था। दिलीप कुमार अपने समय के एक बेहतरीन अभिनेता में से एक है। इनका असली नाम Mohammed Yusuf Khan था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *