in

हनुमान जी को खुश करने के लिए हर मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से धन लाभ और मंगल दोष दूर हो जाते है…

मंगलवार हनुमान जी का दिन माना जाता है, अगर मंगलवार को आप हनुमान जी के लिए बताये गए विशेष उपाय करेंगे। तो आपकी कुंडली में जो ग्रह दोष है, उनका नाश होगा और आपको जो भी धन कार्य में बांधा आती है वो दूर हो जाएगी।

ज्योतिष कहते है, की हनुमान जी शिव भगवान के अवतार है। अगर आप सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा करते हो तो शिव जी, लक्ष्मी जी और सभी देवता को खुश कर सकते हो। और आपके घर में धन सफलता की उन्नति होती है।

पहला उपाय

पीपल के 11 पत्ते ले और उन पर चंदन से श्रीराम नाम लिखे। सभी पत्तो पर रामनाम लिखने के बाद इनकी माला बनाए और हनुमान जी को चढ़ाये।

दूसरा उपाय

हर मंगलवार हनुमान जी को सिंदूर, चमेली का तेल, लाल वस्र और लाल फूल चढ़ाये। यह उपाय करने से आपके घर में सभी परेशानियां दूर हो सकती है।

तीसरा उपाय

शिवलिंग पर लाल पुष्प अर्पित करें। इससे मंगल ग्रह के दोष दूर होते है। हनुमानजी के सामने दीपक जलाये और हनुमान चालीसा का पाठ पड़े।

चौथा उपाय

गेहूं के आटे में पानी डालकर गूंथे और उससे दीपक बनाए। इसमें तेल डालें और रुई से बनी बात्ती रखें। और फिर यह दीपक हनुमान जी के सामने जला कर रख दे।

पांचवा उपाय

लाल मसूर की दाल का दान करें। इस उपाय से मंगल ग्रह के दोषो की परेशानी दूर हो जाती है। मसूर की दाल शिवलिंग पर रख कर भी अर्पित कर सकते है।

छटा उपाय

हनुमान जी के सामने अपने सिर पर नारियल को सात बार वार लें। इसके बाद नारियल को फोड़ दे। और फिर भगवन को फूल प्रसाद चढ़ाए।

सातवां उपाय

ऐसे तालाब या सरोवर पर जाएं, जहां मछलियां हो, वहा जाकर मछलियों को आटे की गोलिया बना खिलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अक्सर बहुत कम कपड़ो में Salman Khan के कमरे में Jacqueline Fernandez को देखा जाता है, हनीमून के मज़े ले रहे है सलमान खान…

Sara Ali Khan ने किया बड़ा खुलासा फिल्मों में काम करने के लिए Rohit Shetty के साथ करना पड़ा था ये काम…