महिलाओं के लिए आए अच्छे दिन, मिलेंगे हर महीने 4500, जाने पूरी खबर..

आज के समय में कुछ ऐसी संस्थाएं भी देखने को मिल जाती है जो जायदा पैसों का लालच देकर आपसे निवेश करा लेती है।लेकिन फिर रफूचक्कर हो जाती है। लेकिन आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको आशीष स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको सच में मालामाल बना सकती है। अगर आप जॉब में व्यस्त रहते हैं और आपकी धर्मपत्नी घर पर रहती है। तो यह खबर आपके लिए काफी खास होने वाली है।

इस स्कीम में छोटे से निवेश के माध्यम से आप अपनी पत्नी को धनवान बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए आप अपनी पत्नी के नाम पर एक न्यू पेंशन सिस्टम अकाउंट ओपन कर सकते हैं। आपकी पत्नी की उम्र जैसे ही 60 वर्ष हो जाएगी। एनपीएस आपको एक मुश्त रकम प्रदान करेगा। साथ ही आपके पत्नी के अकाउंट में हर महीने एक मोटी पेंशन भी प्रदान की जाएगी।आप न्यू पेंशन सिस्टम अकाउंट में सुविधा के मुताबिक हर महीने या सालाना रकम जमा करा सकते है।

बता दे कि आप केवल 1000 रुपए से भी आप अपनी पत्नी के उज्जवल भविष्य के लिए NCP अकाउंट ओपन कर सकते हैं। साथ ही 60 वर्ष की उम्र में NPS अकाउंट मैच्योर हो जाता है।

अगर आपकी पत्नी की उम्र अभी 30 वर्ष है और आप उनके NPS अकाउंट में हर महीने 5000 रुपए का निवेश करते हैं। अगर आपको अपने इस खाते के निवेश पर सालाना 10 प्रतिशत रिटर्न मिलता भी है तो 60 साल की उम्र में आपके NCP अकाउंट में कुल 1.12 करोड़ रुपये होंगे। उनको इसमें से लगभग 45 लाख रुपये आसानी से मिल जायेंगे। सबसे खास बात है कि हर महीना पत्नी को जीवनभर 45000 रुपये पेंशन मिला करेगी।

इतनी मिलेगी पेंशन

  • उम्र- 30 साल
  • मंथली कंट्रीब्यूशन- 5,000 रुपये।
  • निवेश की कुल अवधि- 30 साल।
  • एन्युटी प्लान खरीदने के लिए रकम – 44,79,388 रुपये/s
  • निवेश पर अनुमानित रिटर्न- 10 प्रतिशत।
  • कुल पेंशन फंड- 1,11,98,471 रुपए (मैच्योरिटी पर निकाल सकते हैं रकम)
  • अनुमानित एन्युटी रेट 8 फीसदी – 67,19,083 रुपये।
Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment