in

इस नदी में बहता है सोना, लोग सुबह पहुँच जाते है सोना निकालने। भारत में भी है एक नदी

गोल्ड विश्व की सबसे महंगी धातुओं में से एक है। भारत में शादी जैसे अवसर पर सोने चाँदी के गहने बहुत पहने जाते है। इसके अलावा हमारे बड़े बुजुर्ग सोने में इन्वेस्टमेंट करना फायेदमंद लगता है क्योंकि सोने के रेट दिन प्रतिदिन बढ़ते ही रहते है।

भारत की ज्यादातर जनसंख्या के पास इतने पैसे नहीं है की वह वह सोना खरीद सके। ऐसे हलातों में सोचिये अगर आपको सोना कही से फ्री में मिल जाये? आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी नदी के बारे में बताने वाले जहा से आप फ्री में सोना हाशिल कर सकते है।

यह नदी थाईलैंड में है जिसे गोल्ड रिवर के नाम से जाना जाता है। यह पर लोग सुबह सुबह अपना बैग लेकर आते है और फिर कीचड़ में मेहनत करके सोना खोजते है।

हालांकि आपको इस नदी में इतना सोना नहीं मिलेगा की आप लखपति बन जाओगे। लेकिन इतना सोना जरूर निकल सकते हो की आप अपना घर खर्च निकल सको।

इस नदी में सोना खोजने वाली एक महिला बताती है की उन्होंने सिर्फ 15 मिनट काम किया और उनको यहां पर 300 रूपए का सोना मिल गया। भले ही यह कम हो लेकिन जिन लोगो के पास लोकडाउन में काम नहीं है वो यहां से अपना घर खर्च तो निकाल ही सकते है।

इस जगह पर सोने ढूंढ़ने के लिए आपको कीचड़ में थोड़ी मेहनत करनी पड़ती है। उसके बाद आपको थोड़ा बहुत सोना मिल पता है। यह जानकारी मिलने के बाद आप सभी लोग यह जाकर सोना ढूढ़ने के बारे में सोच रहे होंगे? लेकिन इसके लिए आपको थाईलैंड जाना होगा।

भारत में भी आपको ऐसी एक नदी मिल जाएगी, जिसको नाम स्वर्ण रेखा है। यह नदी आपको झारखण्ड में देखने को मिल जाएगी। यहां के स्थानीय लोगो के मुताबिक सोने के कर्ण करकरी नदी से पानी के साथ बहकर इस नदी में आकर मिल जाते है।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये और आप इस बारे में क्या सोचते है हमें कमेंट करके जरूर बताइये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *