in

इलायची के इन उपाय से दूर होती है नींद ना आने और धन की सभी समस्या। एक बार जरूर आजमाए…

यह बात हम सभी जानते है की हमारे पुरे दिन में सबसे जरूरी रात का समय होता है। रात के समय ही हम सोते है, क्योंकि इसी समय पर ही हमारा शरीर पुरे दिनभर की थकान दूर करता है। अगर हम अच्छे से या समय पर नहीं सोते तो फिर अगले दिन हम थक्का हुआ महसूस करते है। फिर हमारा पूरा दिन भी खराब हो जाता है। पुरे दिन काम में मन नहीं लगता, दिनभर थकान महशुस होती रहती है।

दोस्तों नींद ना आने के बहुत से कारण होते है। कभी कभी काम की चिंता होने के कारण भी नींद नहीं आती। पैसों की चिंता भी नींद ना आने का एक कारण बन सकती है। तो दोस्तों हम आपको एक छोटा सा टोटका बता रहे है जो आपको अच्छी नींद और पैसों की परेशानी को दूर करेगा।

इसके लिए आपको रात को सोते समय अपने तकिये के निचे 5-6 इलायची बांध कर रखनी है। इसको रखने से आपको नींद भी अच्छी आएगी और आपका मानशिक तनाव भी कम हो जायेगा। अगर आपको डर लगता है, तो आपको डर लगना भी बंद हो जायेगा।

इसके अलावा एक दूसरा टोटका है जिसमे आपको एक ताम्बे के बर्तन में पानी भरकर अपने सिरहाने के पास रखना है। और सुबह उठकर आपको वह पानी पेड़ पौधों में डाल देना है। क्योंकि तांबे के बर्तन में एक गज़ब की सकती होती है, जो आपके आस पास की नकारात्मक शक्तियों को दूर कर देती है।

अब आपको यह भी ध्यान रखना है जब आप सोते है उस समय आपका सिर दक्षिण दिशा की और होना चाहिए और उतर दिशा की तरफ आपके पैर। अगर विज्ञान की नजर से देखा जाये तो यह बिलकुल एक सही तरीका है, क्योंकि उत्तर दिशा को मैग्नेटिक फील्ड की दिशा कहा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 अफेयर के बाद भी Sushmita Sen ने शादी क्यों नहीं की, अब 14 साल छोटे अभिनेता के साथ चल रहा है अफेयर…

जब योग सिखाने के बहाने Shilpa Shetty को गलत तरीके से योग टीचर छूने लगा…