in , ,

कभी एक रोटी के लिए तरसते थे, आज इतने करोड़ के मालिक है महंगी महंगी कार भी है।

जेठालाल (दिलीप जोशी) के बारे में कौन नहीं जानता। आज हम आपको इनकी जिंदगी से जुड़ी बहुत सी बातें बताने वाले है की कैसे इन्होने हिंदुस्तान के सभी घरों में अपनी छाप छोड़ दी।

दिलीप जोशी का जन्म पोरबंदर, गुजरात में हुआ, और अभी दिलीप 52 वर्ष हो चुके है। दिलीप जोशी ने अपनी स्कूल की शिक्षा गुजरात में पूरी और बाद में उच्चतर शिक्षा के लिए मुंबई आ गए थे। इन्होने B.Com तक पढ़ाई कम्पलीट की हुई है।

दिलीप जोशी का एक्टिंग करियर

दिलीप जोशी टेलीविजन में आने से पहले कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। सबसे पहले इन्होने 1989 में आयी हिंदी फिल्म maine pyar kiya में काम किया था। इस फिल्म में इन्होंने रामू का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने बहुत सारे गुजराती टेलीविजन शोज में काम किया था।

काफी सालों तक गुजराती टेलीविज़न शोज में काम करने के बाद 1997 में इनको पहले हिंदी टेलीविज़न शो Kya Baat Hai में काम करने को मिला। इसके बाद लगातार उनके कई सारे हिंदी टेलीविजन शोज में देखा गया।

दिलीप जोशी को कई सारी हिंदी फिल्मों में देखा गया जैसे- Dil Hai Tumhara, Phir Bhi Dil Hai Hindustani, Hum Aapke Hai Kaun जैसी कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन हिंदी फिल्मों से उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली।और उसके बाद कई सालो तक इनको कोई काम नहीं मिला।

उसके बाद उनको 2007 में एक हिंदी शो अगड़म बगड़म तिगड़म में काम करने का मौका मिला। और उसके बाद उनको F.I.R. शो में भी काफी अलग अलग तरह के किरदार करते हुए देखा गया है। इसके बाद दिलीप जोशी को तारक महत्ता का उल्टा चश्मा में काम करने का मौका और यह शो लोगो को इतना पसंद है की यह शो 2008 से लेकर अभी तक 2020 में भी लोग खूब देखना पसंद करते है।

दिलीप जोशी की कुल सम्पति

इतने साल तक भारत के छोटे पर्दे पर काम करके दिलीप जोशी ने काफी नाम कमाया है और आज इनके पास ऑडी और टोयटा कार भी है। और इनका दिल्ली में एक बहुत बड़ा घर भी है। दिलीप जोशी TMKOC के एक एपिसोड के लिए 150000 रुपए चार्ज करते है। दिलीप जोशी अभी 30 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। आपको दिलीप जोशी के बारे में जानकर कैसा लगा हमे कमेंट करके जरूर बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के कलाकारों के असली पति और पत्नी है ये शख्स, नंबर 4 का जानकर तो आप हैरान हो जायेंगे….

जब अमिताभ के साथ शूटिंग के दौरान, फिल्म के सेट पर सो जाती थी रेखा, रेखा ने खुद किया इस बात का खुलासा