in

मात्र 8 लाख देकर आप दिल्ली में अपने सपनो का घर खरीद सकते है, जानें कैसे कर सकते है अप्लाई और लोकेशन के बारे में पूरी जानकारी

दिल्ली या किसी भी बड़े शहर में हर कोई अपनी खुद की छत चाहता है। दिल्ली विकाश प्राधिकरण दिल्ली वालो के लिए ऐसा मौका लेकर आये है, जिसमे आवेदन करके आप सभी अपने सपनों का घर खरीद सकते है। इस DDA हाउसिंग स्कीम के तहत आप मात्र 8 लाख रूपए में दिल्ली में अपना घर ले सकते हो।

2 जनवरी को जारी हुई DDA स्कीम के मुताबिक इन फ्लैट्स की शुरवाती कीमत 8 लाख रूपए से लेकर 3 करोड़ रूपए तक होगी। यह सभी कीमते बिना रजिस्ट्री के है, रजिस्ट्री करवाने के बाद इनकी कीमत में 4 लाख तक की बढ़ोतरी देख सकते है। दिल्ली विकाश प्राधिकरण अधिकारियो के मुताबिक इन फ्लैट्स की लोकेशन और सुविधाओं के कारण इन फ्लैट्स की कीमती में थपड़ी बढ़ोतरी हुई है।

कैसे कर सकते है आवेदन

अगर आप भी DDA स्कीम 2021 में अपना आवेदन देना चाहते है तो आप www.dda.org.in पर जाकर इस स्कीम की पूरी जानकारी लेने के साथ साथ आवेदन फॉर्म भी भर सकते है। इस बार co’vid को देखते हुए आपको DDA ऑफिस सिर्फ 1 बार जाना पड़ेगा। आवेदन करने के बाद जब ड्रा निकलता है उसके बाद आपको कन्वीयंस डीड की प्रक्रिया के लिए जाना पड़ता है।

आवेदन के समय कितने पैसे देने होंगे

दिल्ली विकाश प्राधिकरण की 2021 की स्कीम में आवेदन के एव्स वर्ग के लिए आपको 25000 रूपए का भुगतान करना होगा। अगर आपका नाम ड्रा में नहीं आता तो आपको आपके पैसे वापिस मिल जायेंगे। LIG फ्लैट के लिए आपको 1 लाख रूपए तक आवदेन के लिए भुगतान करना होगा। MIG और HIG के लिए आपको 2 लाख का भुगतान करना होगा। अगर आपका नाम ड्रा में नहीं आता तो आपको आपके पैसे वापिस कर दिए जायेंगे।

दिल्ली में कोनसे इलाकों में है फ्लैट्स

  • वसंतकुंज
  • द्वारका
  • रोहिणी
  • मंगलापुरी
  • जसोला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सामान्य ट्रेनों के किराये में होगी बढ़ोतरी? इंडियन रेलवे ने किया इसका खुलासा।

Salman Khan ने Ranu Mondal को सच में दिया था 55 लाख का घर, जानिए इसके पीछे की पूरी सचाई…