in

सरकार आवास बोर्ड के 579 फ्लैट्स की करेगी ई-नीलामी, बहुत काम पैसो में खरीद सकते हो, जानिए कैसे करे अप्लाई

को’विड-19 के इस दौर में हर चीज बदल चुकी है। अब ज्यादा से ज्यादा काम इंटरनेट के दायरे में आ चुका है। चाहे वह बच्चों की पढ़ाई हो या बिजनेस या कोई सरकारी कामकाज हर चीज अब ऑनलाइन करने की कोशिश की जा रही है।

इसी क्रम में अब हरियाणा स’रकार ने आवास बोर्ड के 579 फ्लैटों की नीलामी करने का फैसला किया है। यह नीलामी गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, हिसार में बनाए गए फ्लैट्स की नीलामी करवाई जाएगी। इस नीलामी की तिथि 18 नवंबर को घोषित की गई है। इसके बाद 7312 फ्लैटों की ईडब्ल्यूएस व बीपीएल श्रेणी के लोगों के लिए ई नीलामी की जाएगी। तथा 84 व्यवसायिक संपत्तियों की भी प्रदेश सरकार नीलामी करने वाली है।

 

इन फ्लैटों की नीलामी 18 नवंबर को की जानी है इसके लिए पंजीकरण 1 अक्टूबर 2020 से शुरू कर दिए गए हैं, जो कि 17 नवंबर शाम 4:00 बजे तक जारी रहेंगे।

प्रदेश सरकार को’रोना वाय’रस के गंभीर खतरों को देखते हुए ई नीलामी की पेशकश कर रही है, ताकि जरूरतमंद लोगों के घर के सपने को साकार किया जा सके। बोर्ड के मुख्य प्रशासक अंशज सिंह ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में रहने वाले नागरिको को उनके सपनों का घर देना चाहती है, इसलिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। इसी दिशा में कदम उठाते हुए बोर्ड द्वारा हिसार, फरीदाबाद, अंबाला, सोनीपत, सिरसा, गुरुग्राम, बहादुरगढ़, नगल सेठियां, भिवानी, कुरुक्षेत्र, पानीपत, मतलौडा, रोहतक झज्जर, रेवाड़ी, धारूहेड़ा, कैथल में हरियाणा आवास बोर्ड द्वारा बनाए गए फ्लैटों की नीलामी की जाएगी।

बता दे एक अक्टूबर 2020 से शुरू हुए पंजीकरण के आवेदन 17 नवंबर शाम 4:00 बजे तक ही किए जा सकेंगे।

यदि आप इन क्षेत्रों में फ्लैट खरीदने के लिए सोच रहे हैं तो आप इस बारे में विस्तृत जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *