in

बॉलीवुड की मशहूर मुस्लिम अभिनेत्रियों को हिंदू नाम से मिली खूब शोहरत, अगर ये अभिनेत्रियां

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपना नाम बदलकर बॉलीवुड में प्रवेश किया था। आज हम बॉलीवुड में उन दिग्गज अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपना नाम बदलकर फिल्मी दुनिया में प्रवेश किया और फिर उसी नाम से अपनी पहचान बनाई। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने अपना नाम बदलकर करियर शुरू किया, इसका उन्हें फायदा भी हुआ। आज हम कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपना असली नाम बदलकर खूब नाम कमाया।

Mynata Dutt: संजय दत्त की पत्नी एक मुस्लिम परिवार से हैं, उन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए अपना नाम बदल  लिया था और इनका असली नाम दिलानवाज है। मान्यता दत्त को संजय दत्त की पत्नी के रूप में जाना जाता है, लेकिन वह एक फिल्म अभिनेत्री और अपने पति की प्रोडक्शन कंपनी की सीईओ भी हैं।

मुश्किल समय में मान्यता दत्त ने हमेशा संजय दत्त के साथ खड़ी रही थी। मान्यता अपनी फैमिली और मैरिड लाइफ को लेकर काफी खुश हैं, हालांकि मान्यता से पहले संजय दत्त ने 2 शादियां की थी।

तब्बू: बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू को इंडस्ट्री की सबसे बड़ी एक्ट्रेस में से एक के रूप में भी जाना जाता है। तब्बू ने भी बॉलीवुड में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था और उनका असली नाम तब्बासुम फातिमा हाशमी है। तब्बू अब तक तमिल, तेलुगु, मलयालम, हिंदी और अंग्रेजी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह एक बहुत ही प्रसिद्ध और खूबसूरत अभिनेत्री हैं। लेकिन तब्बू आज भी सिंगल है।

मधुबाला: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला ने भी अपना नाम बदल लिया था। मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम है। लेकिन आज उन्हें मधुबाला के नाम से जाना जाता है। मधुबाला ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। मधुबाला अपने जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस थीं।

रीना रॉय: बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस रीना रॉय एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रीना का असली नाम सायरा अली है। लेकिन उन्हें रीना रॉय नाम से ज्यादा प्रसिद्धि मिली। उन्होंने 1970 और 1980 के दशक में कई फिल्मों में अभिनय किया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *