बॉलीवुड के कुछ प्रसिद्ध अभिनेताओं के माता-पिता की अनदेखी तस्वीरें, जो आज से पहले किसी ने नहीं देखी होगी। देखे तस्वीरे

वैसे तो बॉलीवुड में वंशवाद की परंपरा ज्यादा हावी रही है। एक्टर मां बाप के बच्चे भी बॉलीवुड में एक्टर ही बनते हैं। उन्हें एक्टिंग विरासत में मिली होती है। लेकिन वही बॉलीवुड के कुछ ऐसे कलाकार भी हैं। जिनका यहां पर कोई गॉडफादर नहीं है। जो किसी भी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आते हैं और अपने दम पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। हम इनके माता-पिता को भी नहीं जानते क्योंकि इनके माता-पिता का बॉलीवुड से दूर-दूर तक कोई कनेक्शन नहीं होता। तो बात करते हैं कुछ ऐसे ही बॉलीवुड कलाकारों की जिन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में खास जगह बनाई।

आमिर खान : मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान साल में एक दो फिल्में ही करते हैं। इसके पीछे उनकी मंशा हिट फिल्म देने की रहती है। आमिर का जन्म मुंबई के मुस्लिम परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम ‘ताहिर हुसैन’ और माता का नाम ‘जीनत हुसैन’ है।

Tahir Hussain

 

शाहरुख खान : फिल्मों में आने से पहले शाहरुख पहले टीवी सीरियल्स में काम करते थे। उन्होंने एक फेमस धारावाहिक ‘सर्कस’ में काम किया। इसके बाद फिल्मों की दुनिया में अपना कदम रखा। यहां वह SRK के नाम से फेमस हुए। यह ‘बॉलीवुड का बादशाह’ और ‘किंग खान’ के खिताब से भी नवाजा गए। इन्होंने बॉलीवुड की 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। शाहरुख के पिता का नाम ‘मोहम्मद खान’ और माता का नाम ‘लतीफ फातिमा खान’ है।

unnamed

 

अमिताभ बच्चन : ‘सदी के महानायक’ और ‘एं’ग्री यंग मैन’ के नाम से जाने जाने वाले अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा में 4 दशकों से ज्यादा अपनी जगह बनाए रखे हैं। उन्होंने कई हिट फिल्में दी। अब आजकल वह टीवी शो KBC यानी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में काम करके प्रसिद्धि बटोर रहे हैं। अमिताभ बच्चन का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में हुआ है। पिता का नाम दिवंगत ‘हरिवंश राय बच्चन’ है, जो कि हिंदी साहित्य के मशहूर कवि थे। उनकी मां का नाम तेजी बच्चन है।

bachchan 18 11 2017

 

अजय देवगन : यह भी बॉलीवुड के बेहतरीन और हिट अभिनेता है। अपने फिल्मी कैरियर में कई हिट फिल्में देने के कारण कई सारे पुरस्कार से नवाजे गए हैं। इनका अभिनय बहुत ही गंभीर और जानदार होता है। अजय का जन्म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में वीणा और वीरू देवगन के घर हुआ था।

Veeru Devgan

 

धर्मेंद्र : यूं तो धर्मेंद्र ने कई सारी हिट फिल्में दी। लेकिन उनका सबसे जानदार किरदार 1975 में आई फिल्म ‘शोले’ में दिखता है। धर्मेंद्र को दर्शक ही-मैन के नाम से भी जानते हैं।धर्मेंद्र का जन्म पंजाब में स्थित लुधियाना के नसराली ग्राम में हुआ था। इनके पिता का नाम किशन सिंह देओल और मां का नाम सतवंत कौर है।

जॉन अब्राहम : यह प्रसिद्ध अभिनेता किसी परिचय के मोहताज नहीं। यह उन बेहतरीन एक्टर में शामिल है जो अपनी फिटनेस को बेहद गंभीरता से लेते हैं। यह अभिनेता युवाओं में अपनी बॉडी की वजह से काफी लोकप्रिय है। इनका जन्म 17 दिसंबर 1972 को कोच्चि में हुआ था। इनका जन्म अब्राहम जॉन और फिरोज ईरानी के घर पर हुआ था।

maxresdefault

 

सोनू सूद : सोनू सूद ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 2002 में बॉलीवुड फिल्म ‘श’हीद ए आ’जम भ’गत सिंह’ में काम करके की। इसके बाद इन्होंने कई फिल्मों में वि’लेन की भूमिका भी निभाई। अभी हाल ही में इन्होंने प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक सही सलामत पहुंचाने का जो जिम्मा बखूबी निभाया, इससे यह बहुत फेमस हो गए। सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1975 को पंजाब में हुआ था। इनके पिता का नाम शक्ति सूद और मां का नाम सरोज सूद है जो कि एक अध्यापिका है।

प्रभास : दक्षिण भारतीय फिल्मो के मशहूर कलाकार प्रभास का जन्म अक्टूबर 23 अक्टूबर सन 1997 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। प्रभास का पूरा नाम प्रभास राजू उप्पलापति है| उन्होंने मशहूर फिल्म ‘बाहुबली’ में काम करके सबको अपने अभिनय से चौंका दिया| इनके पिता का नाम सूर्यकुमार राजू उप्पलापति और माता का नाम शिव कुमारी है।

रितेश देशमुख : रितेश देशमुख एक ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने कई सारी कॉमेडी फिल्मों में काम किया और दर्शकों को कई हिट फिल्में भी दी। रितेश देशमुख भारत के दिवंगत ने’ता महाराष्ट्र के पू’र्व मु’ख्यमं’त्री स्व’र्गीय श्री विला’सराव देशमुख के बेटे हैं और इनकी माता का नाम वैशाली देशमुख है।

Riteish Deshmukh with parents

अनिल कपूर : यह फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता और निर्माता दोनों रहे हैं| इन्होंने बॉलीवुड और हॉलीवुड सहित कई फिल्मों में काम किया। अनिल कपूर का जन्म चेंबूर मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम सुरेंद्र कपूर और मां का नाम निर्मला कपूर है।

Sharing Is Caring:
Avatar of Prime Excel

Prime Excel is a group of many people that provides every news regarding Bollywood and local news. Follow Prime Excel on its social media account.

Leave a Comment