फटा गद्दा पाकर लखपति हो गया एक भिखारी और लखपति बन गए बिखरी, जानिए पूरी खबर

0
112

किस इंसान की किस्मत कब पलट जाए, यह कोई नहीं जानता। कभी-कभी किस्मत किसी इंसान का इतना साथ देती है कि उसकी लाइफ ही बदल जाती है। वह कंगाल से मालामाल हो जाता है। और यदि किस्मत साथ ना हो तो कोई कैसे अचानक मालामाल से कंगाल बन जाता है।

यह जो घटना हम आपको बताने जा रहे हैं। वह इस कहावत को बिल्कुल सच साबित करती है जिसमें कहा गया है, “भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है।”

यह वाकया है उत्तराखंड के हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र का। यहां एक भिखारी के साथ अजीबोगरीब घटना घटी। जिसने भिखारी को रातों-रात लखपति बना दिया। और जो शख्स लखपति था, वह रातो रात रोडपति बन गया। उसकी जिंदगी बर्बाद हो गई।

दरअसल एक बेटा ने अपने पिता को बिना बताए घर का एक फटा पुराना गद्दा लाकर कनखल स्थित दरिद्र भंजन मंदिर के बाहर बैठे एक भिखारी को दान में दे दिया। इस फटे पुराने गद्दे में उसके पिता ने 40, लाख रुपए छुपा कर रखे हुए थे। जब पिता को घर से वह गद्दा नदारद मिला, तो उन्होंने इस बारे में अपने बेटे से पूछा। बेटे ने बताया कि उसने उस फटे पुराने गद्दे को एक भिखारी को दान में दे दिया है।

इतना सुनते ही पिता के होश उड़ गए। पिता ने बेटे को खूब डांट फटकार लगाई। और दोनों मिलकर तुरंत उस मंदिर पहुंचे जहां बेटे ने उस भिखारी को वह गद्दा दान में दिया था। लेकिन तब तक वह भिखारी वहां से जा चुका था। एक खबर के मुताबिक इस घटना के तीसरे दिन दोनों ने उस भिखारी को एक मंदिर के बाहर ढूंढ भी निकाला, लेकिन यहां किस्मत ने एक बार फिर पलटी खाई।

हुआ ऐसा कि उस भिखारी ने चंद रुपयों में वह गद्दा किसी दूसरे भिखारी को बेच दियाl अब पिता-पुत्र उस मामले को लेकर अफसोस जता रहे हैं। क्योंकि उनकी किस्मत ने उन्हें दगा दिया। और वे लखपति से रोड पति बन गए। लेकिन जरा सोचिए किस्मत ने रातों-रात उस भिखारी को जरूर लखपति बना दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here