in

अमिताभ बच्चन ने बताया था की- आज में जिन्दा हूँ तो सिर्फ और सिर्फ बाला साहेब ठाकरे के कारण ही

एक समय ऐसा था जब बाला साहेब ठाकरे को बॉलीवुड की सरकार बताया जाता था। एक समय ऐसा भी था जब बाला साहेब के नाम से अंडरवर्ल्ड भी आगे नहीं आता था। बाला साहेब और बॉलीवुड के कनेक्शन बहुत अच्छे थे। ज्यादातर बड़े बॉलीवुड सेलेब्रिटी उनके खास दोस्त हुआ करते थे।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी इनके बहुत अच्छे रिश्ते थे। अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था की आज वो जिन्दा है तो सिर्फ सिर्फ बाला साहेब की वजह से है। यह किस्सा कुली फिल्म के दौरान हुआ था, जब शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन बहुत गंभीर हो गए थे।

अमिताभ बच्चन के अचानक पेट में दर्द होने लग गया था, और उस दिन मौसम खराब होने के कारण उन्हें कोई एम्बुलेंस भी नहीं मिल पा रही थी। उस बाला साहेब आये और उन्हें हॉस्पिटल तक पहुंचने में मदद की। अमिताभ बच्चन बताते है की अगर उस दिन बाला साहेब ठीक समय पर नहीं आते तो आज अमिताभ बच्चन इस दुनिया में नहीं होते।

अमिताभ बच्चन और बाला साहेब ठाकरे के बिच एक परिवार जैसा रिश्ता है। और दोनों परिवार एक दूसरे का खुब सम्मान करते है। बताया जाता है की जब अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी की थी तब बाला साहेब ने उन्हें अपने घर पर बुलाया था डिनर के लिए। उस इन दोनों का अच्छे से स्वागत भी किया गया था और जया बच्चन को एक बहु की तरह पूजा गया था।

अगर बाला साहेब के बारे में बताये तो इनका जन्म 23 फरवरी 1926 को एक साधारण मराठी परिवार में हुआ था। बाला साहेब को समाज सेवा करना बहुत अच्छा लगता था। इन्होने अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद समाज सेवा करना शुरू कर दिया था। बाद 1950 में एक अख़बार के लिए कार्टूनिस्ट के पद काम करना शुरू कर दिया था।

बाद में बाला साहेब ने पिछडो की मदद करना शुरू किया। जिसके बाद 19 जून 1966 में इन्होने राजनीती में आकर अपनी एक पार्टी की शुरुआत की जिसका नाम था शिव सेना। बाला साहेब लता मंगेश्कर के बहुत बड़े फैन थे, इन्हे लता जी की आवाज़ बहुत अच्छी लगती थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *