in

अमृता सिंह 3 अफेयर्स और 1 शादी के बाद भी रह गई अकेली, इस वजह से नहीं की दूसरी शादी

अमृता सिंह को तो आप सभी जानते होंगे। अमृता सिंह 80 से लेकर 90 के दशक की टॉप हीरोइनों में से एक रही हैं। परंतु रील लाइफ में और रियल लाइफ में बहुत अंतर होता है। इसी तरह अमृता सिंह का जीवन भी रील लाइफ से बहुत अलग था। अमृता सिंह को अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिले। इसी के साथ उनके तीन बार अफेयर्स हुए और बाद ने उन्होंने सैफ अली खान से शादी करली जो कुछ सालों बाद टूट गई। और आज के दौर में अकेली रह गई।

अमिता सिंह ने 1983 में ‘बेताब’ मूवी से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वह सुपरहिट हो गई थी। ‘बेताब’ मूवी के अंदर उनके कोस्टार थे सनी देओल। खबरों की मानें तो इस पिक्चर की शूटिंग के दौरान ही इन इन दोनों के बीच एक रिश्ता बन गया था। और यह दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। परंतु कुछ समय बाद सनी देओल ने चोरी छुपे इंग्लैंड में पूजा नाम की लड़की से शादी कर ली और अपना घर बसा लिया। जब यह बात अमृता को पता चली तो उन्हें बहुत ठेस पहुंची और उनका यह रिश्ता टूट गया।

बॉलीवुड हीरोइंस और और क्रिकेटर्स के बीच के रिश्तो के बारे में तो आपने सुना ही होगा। ऐसा ही रिश्ता अमृता सिंह और रवि शास्त्री के बीच भी था। सूत्रों की माने तो एक मैगजीन के कवर पेज के शूट के दौरान या दोनों मिले तथा इन्हें एक-दूसरे से पहली नजर का प्यार हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों ने आपस में सगाई भी कर ली थी।लेकिन रवि शास्त्री को अमृता का पिक्चरों में काम करना पसंद नहीं था। इसलिए उन्होंने यह शर्त रखी कि अमृता शादी के बाद पिक्चरों में काम नहीं करेंगी हाउसवाइफ बनकर रहेंगी। लेकिन अमृता सिंह को यह शर्त मंजूर नहीं थी इसलिए उनका यह रिश्ता भी टूट गया।

खबरों की मानें तो इसके बाद अमृता सिंह का रिश्ता विनोद खन्ना के साथ जुड़ा। परंतु वह रिश्ता जायदा लंबा नहीं चल पाया क्योंकि उनकी मां को विनोद खन्ना उम्र में बड़े लगते थे। और उनकी मां को इस रिश्ते से एतराज था। इसलिए अमृता सिंह को यह रिश्ता खत्म करना पड़ा। यह अमृता सिंह का 3 अफेयर था। जो की अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाया।

तीन बार अफेयर की चर्चाओं में रहने के बाद अमृता सिंह की मुलाकात हुई सैफ अली खान से। इस समय सैफ अली खान का बॉलीवुड में डेब्यू भी नहीं हुआ था। वह अपनी पहली पिक्चर की शूटिंग कर रहे थे। और खबरों की माने तो एक फोटोशूट के दौरान सैफ अली खान ने अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह को देखा और उन्हें अपना दिल दे दिया। 3 महीने की डेटिंग के बाद ही इन दोनों ने घरवालों से छुपकर एक दूसरे से शादी करली। शादी के बाद अमृता सिंह ने 2 बच्चों को जन्म दिया। लेकिन अमृता सिंह और सैफ अली खान का यह रिश्ता महज 13 साल में ही टूट गया था। और यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

तो 3 चर्चित अफेयर्स और एक शादी करने के बाद भी अमृता सिंह अकेली रह गई। सैफ अली खान से शादी करने के बाद बॉलीवुड में करियर मानो खत्म ही हो गया। और आज के इस दौर मैं वह सिंगल मदर बनकर अपना जीवन यापन कर रही हैं। खबरों की माने तो सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की परवरिश में कोई कमी नहीं रखना चाहती इसी कारण से उन्होंने कभी दूसरी शादी नहीं की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.