in

डॉक्टरों ने जब सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया, लेकिन आखिरी बार जया बच्चन …

आज अमिताभ बच्चन उन कुछ चुनिंदा नामों में से एक है जिनकी पुरे बॉलीवुड में इज्जत की जाती है। अमिताभ आज 78 वर्ष के हो गए है, और सभी इन्हे बॉलीवुड के बिग बी कह कर बुलाते है। अमिताभ बच्चन अपने अभिनय और अंदाज से लोगो के दिलो में राज करते है।

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर के शुरूआती शुरुआती डोर में काफी स्ट्रगल किया और अपने अभिनय पर काफी मेहनत करके आज यह मुकाम हासिल किया। लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हो गया जिसके बाद डॉक्टर ने अमिताभ को मर्त बता दिया था।

अभी सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन की फिल्म कुली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन एक स्टेशन पर एक फाइटिंग सीन को शूट कर रहे थे। लेकिन यह सीन शूट करते समय उनके साथ एक हादसा हो जाता है, और बिग बी बहुत जख्मी हो गए थे।

इस फिल्म में पुनीत इस्सर एक विलेन की भूमिका कर रहे थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान पुनीत अमिताभ के मुँह पर एक मुक्का मारते है, जिसके बाद अमिताभ बच्चन एक टेबल पर जाकर गिर जाते है। उसके बाद अमिताभ को हॉस्पिटल भरती करवाना पड़ जाता है।

दरअसल यह चो’ट अंदुरनी थी, इसलिए इसे सभी ने नज़रअंदाज़ कर दिया। लेकिन बाद में जब धीरे धीरे अमिताभ का दर्द बढ़ने लगा तो उन्हें तुरंत पास के प्राइवेट हॉस्पिटल में दिखाया गया।

अमिताभ बच्चन की हालत इतनी गंभीर थी, इसलिए बाद में डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन के पेट का ओप्रशन करना जरूरी समझा। ओप्रशन होने के अगले दिन अमिताभ बच्चन को निमोनिया होने के भी लक्षण दिखे। जिसके कारण उनका खून भी पतला होने लग गया था।

कुली फिल्म उस समय बेंगलोर में शूट की जा रही थी। बंगलौर में हॉस्पिटल में बिग बी की तबीयत और खराब होने लगी, इस कारण उन्हें एयरबस से मुंबई में ले जाया गया। उस समय पूरा भारत बिग बी के स्वास्थ्य के लिए दुआ मांग रहा था।

धीरे धीरे बिग बी की तबीयत में सुधार होने लगा था, उसके बाद अमिताभ अचानक बीमार हो गए थे। जाँच से पता चला वायरस उनके शरीर में फिर से फैलना रहा है। जिसके बाद अमिताभ बच्चन का ओप्रशन फिर से कियाजाता है, पर इनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हो रहा था।

जया बच्चन उस समय अमिताभ के पास हॉस्पिटल में ही रहती थी। जया बच्चन ने अपने अमिताभ को जिंदगी और मृत्यु से लड़ते देखा था। जया बच्चन उस हर वक्त ICU रूम के बाहर खड़े होकर अमिताभ के लिए प्रार्थनाए करती रहती थी।

आपको अमिताभ बच्चन के इस किस्से को जानकर कैसा लगा हमे जरूर बताये और इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और हमारे पेज को जरूर फॉलो करे ताकि आने वाली सभी न्यूज़ आपको मिलती रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *