बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने किया अपनी वसीयत का एलान अमिताभ बच्चन की वसीयत में किसे मिलेगी इतनी दौलत?

0
109

जहां अमिताभ बच्चन ने ना केवल फिल्मों के जरिए ही लोगों के दिलों पर कब्जा किया, बल्कि बिग बी अपने सार्वजनिक जीवन में अपनाई गई अपनी सादगी, संयम और भाषा की पकड़ से भी लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहे हैं।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन 74 वर्ष के हो चुके हैं। अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत का ऐलान ट्विटर पर करते हुए एक मिसाल भी कायम की है।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत में अपनी कुल संपत्ति को पुत्री श्वेता नंदा और पुत्र अभिषेक बच्चन में समान रूप से वितरित करने की घोषणा की है। अमिताभ बच्चन के करीब 25 मिलीयन फॉलोअर्स टि्वटर पर है।

गुरुवार को बिग बी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर साझा की जिसमें उन्होंने हाथ में एक तख्ती-सी पकड़ी है। उस तख्ती पर लिखा है कि मेरे मरने के बाद मेरी सारी संपत्ति मेरे बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता के बीच समान रूप से बांट दी जाए क्योंकि मेरे दोनों बच्चे मेरे लिए बराबर है। और मैं बेटा या बेटी में कोई फर्क नहीं करता।

अमिताभ बच्चन का यह संदेश देश की जनता में एक नई जागृति ला सकता है। उन्होंने अपनी वसीयत के जरिए लैंगिक समानता की एक अलग परिभाषा व्यक्त की है।

अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति की बात की जाए तो केवल अमिताभ के पास 8.3 अरब रुपए की संपत्ति है। और वही जया बच्चन के पास 1.98 अरब रुपए की संपत्ति है। बच्चन फैमिली के देश-विदेश में कई बैंक अकाउंट है।

इसके अलावा अमिताभ के मुंबई स्थित दो बंगले प्रतीक्षा एवं जलसा है। जिनकी कुल कीमत लगभग 100 करोड़ से 115 करोड़ो रुपए तक आंकी गई है। वही जया बच्चन के पास ₹27 करोड़ तक की ज्वेलरी है।

अब यह सारी संपत्ति के मालिकाना हक़दार उनके बेटे अभिषेक के साथ बेटी श्वेता भी होंगी। अमिताभ बच्चन के परिवार की मिसाल हमेशा से इसलिए दी जाती रही है क्योंकि उनके परिवारी जन आपस में एक दूसरे से बहुत प्रेम करते हैं। और परिवार के मुखिया के तौर पर अमिताभ बच्चन ने अपनी फैमिली को बखूबी संभाला है। 74 वर्षीय अमिताभ बच्चन का यह कदम काबिले तारीफ है। जिसमें उन्होंने लैंगिक समानता की बात की है। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन हमेशा से ही अपनी बेटी श्वेता के लिए सोशल मीडिया पर अक्सर प्यार जताते रहते हैं।

बता दे श्वेता नंदा की सास की मृत्यु की वजह से इस बार बच्चन परिवार ने  दिवाली की पार्टी करने से भी इनकार कर दिया है और अब हाल ही में बिग बी ने अपनी वसीयत का खुलासा करके सबको चौंका दिया है कि उनकी संपत्ति दोनों बच्चों में बराबर रूप से बांटी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here