अक्षय कुमार ने ‘पृथ्वीराज’ फिल्म का बदला नाम, जानिए इसके पीछे का कारण

0
133

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का नाम बदल गया है। करणी सेना के आगे यश प्रोडक्शन को झुकना पड़ा और फिल्म का नाम बदल दिया। फिल्म का नया नाम अब ‘सम्राट पृथ्वीराज’ रखा है। करणी सेना ने इसके खिलाफ एक याचिका की थी। करणी सेना के अध्यक्ष ने यश प्रोडक्शन को एक पत्र लिखा था जिसमे लिखा था की पृथ्वीराज फिल्म का नाम सम्राट पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए अगर आपने नाम नही बदला तो हम फिल्म को राजस्थान में रिलीज नही होने देंगे।

करणी सेना के अधिवक्ता राघवेंद्र मेहरोत्रा ने पृथ्वीराज फिल्म के मेकर्स को एक कानूनी नोटिस भेजा। उस नोटिस में करणी सेना के अध्यक्ष ने फिल्म के नाम को बदलने की मांग की थी। राजपूत समुदाय को फिल्म का नाम पसंद नही आया था। यश प्रोडक्शन ने उनकी मांग को माना और अब फिल्म का नाम बदलकर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कर दिया है। यश फिल्म्स ने करणी सेना के अध्यक्ष को पत्र लिख कर बताया की उन्होंने उनकी भावनाओं को समझते हुए फिल्म का नाम बदलकर अब ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कर दिया है।

यश फिल्म्स ने चिट्ठी में लिखा की “प्रिय महोदय हम, यश राज फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड, 1970 के दशक में अपनी स्थापना के बाद से अग्रणी प्रोडक्शन हाउस और वितरण कंपनियों में से एक कर रहे है और भारत के सबसे बड़े फिल्म स्टूडियो में से एक के रूप में विकसित हो रहे है। हम सभी दर्शको के आनंद के लिए लगातार कंटेंट बनाने के लिए प्रतिबंध है। हम फिल्म के वर्तमान शीर्षक के संबंध में आपकी शिकायत और आपके प्रयास की ईमानदारी से सहराना करते है, और आपको विश्वास दिलाते है की हमने किसी भी व्यक्ति की भावनाओ को आहत करने या अनादर करने के माध्यम से दीवंगत राजा और योद्धा पृथ्वीराज चौहान की बहादुरी, उपलब्धियो और हमारे देश के इतिहास में योगदान का जश्न मनाना चाहते है।”

यश फिल्म्स ने आगे लिखा की उठाई गई शिकायत को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए हम फिल्म का शीर्षक “सम्राट पृथ्वीराज” में बदल रहे है। हम आपकी भावनाओं और समझौते की अधिक सराहना करते हैं। ओर हम करणी सेना और इनके सदस्यो को फिल्म से संबंधित हमारे सच्चे इरादे को समझने के लिए धन्यवाद करते हैं। इस वजह से यश प्रोडक्शन को फिल्म का नाम बदलना पड़ा। अब फिल्म का नया नाम ‘सम्राट पृथ्वीराज’ हो गया है। फिल्म जून के पहले हफ्ते में रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here